Top Stories

यूपी में आज से साफ होगा मौसम, बिहार झारखंड में बरसेंगे बादल, जानें मौसम का हाल

The weather will be clear in UP from today. Know how the weather will be in your district.
x

यूपी में आज से मौसम होगा साफ।

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, आज यूपी के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहने का आसार है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश से मानसून अब विदाई की तैयारी में है। पूर्वांचल को छोड़कर राज्य के बाकी जिलों में बारिश का सिलसिला लगभग खत्म हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम और पूर्वी यूपी से आजकल में मानसून की वापसी की स्थितियां अनुकूल हैं। सुबह-शाम अब हल्की ठंड का एहसास होने लगा है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी में एक-दो स्थानों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश या गरज के साथ बौंछारे पड़ने की संभावना है। कानपुर, हरदोई, उन्नाव, अयोध्या, सुल्तानपुर, सीतापुर आदि में सुबह-शाम मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

बिहार-ओडिशा, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और असम के पश्चिमी हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है। बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा और दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गोवा और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, रायलसीमा, लक्षद्वीप और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है।

देखें अपने जिले का तापमान

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। इन जिलों का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस लेकर 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

Also Read: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, एशियन गेम्स में भारत को दिलाया 17वां गोल्ड

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story