Top Stories

यूपी में सुहाना हुआ मौसम, कई जिलों में आज हल्की बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

The weather will remain pleasant in UP for the next three days, there is a possibility of light rain today
x

यूपी में सुहाना हुआ मौसम, कई जिलों में आज हल्की बारिश के आसार।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम सुहाना होगया है, जिसके कारण लोगों का गर्मी से राहत मिली है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम सुहाना हो गया है। यूपी के कुछ जिलों में कल से ही बरसात देखने को मिल रही है, जिससे गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। यूपी में आज बिहार से सटे हुए कई जिलों में हल्की बारिश होने की सम्भावना है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। अन्य सभी जिलों में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। साथ ही ठंडी हवाएं चलेंगी। तापमान अगले तीन दिनों तक स्थिर रहेगा। लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक झारखंड में जो मौसमी दबाव बना हुआ है, उसका प्रभाव ही उत्तर प्रदेश पर नजर आ रहा है, जिस वजह से कई जिलों में हल्की बारिश लगातार हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों में हल्की बारिश होने की सम्भावना है।

लखनऊ मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक मेरठ में न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। मेरठ में मंगलवार रात को 18 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया जबकि अलीगढ़ में 20 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। वहीं मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा। बरेली में भी न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा। इन जिलों में लगातार तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे चल रहा है, जबकि बाकी जिलों में 25 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26 डिग्री सेल्सियस के बीच में ही न्यूनतम तापमान बना हुआ है।

अपने जिले का तापमान यहां देखें

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

Also Read: 221 वर्ष प्राचीन जनकपुर मंदिर द्वारा को बचाए जाने के लिए सौंपा ज्ञापन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story