Top Stories

यूपी में आज बरसेंगे बादल, होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का हाल

There will be heavy rain in UP, Meteorological Department issued alert
x

यूपी में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

उत्तर प्रदेश में मानसून जाते-जाते एक बार फिर से वापसी किया है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में मानसून जाते-जाते एक बार फिर से वापसी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे यूपी में भारी बारिश देखने को मिलेगी। बारिश होने से लोगों को पड़ रही गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे प्रदेश में बारिश का बौछारें पड़ सकती है। वहीं कौशांबी, देवरिया जैसे इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। प्रदेश में अगले तीन से चार दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

IMD ने कई जिलों में भारी बारिश का Red Alert जारी किया है। वहीं अगले 48 घंटे के लिए IMD ने पूरे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है। साथ ही बिजली गिरने की सम्भावना है। वज्रपात अगले 48 घंटे तक हाहाकार मचा सकता है। ऐसे में IMD ने सभी जिलों को Alert जारी कर रखा है। वहीं सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा और हवा चल रही है, जिससे मौसम में हलकी सी ठंडक का भी एहसास हो रहा है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में 48 घंटे का Alert

IMD की वेबसाइट के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर (भदोही) और प्रयागराज में अगले 24 घंटों में अति भारी बारिश का अलर्ट हैं। इन जिलों में अगले 24 घंटे मानसून और बारिश को लेकर बहुत महत्वपूर्ण होंगे।

पूरे यूपी में आज बारिश की संभावना

शुक्रवार यानी आज बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़, हापुड़, मेरठ. अमरोहा, संभल, बदायूं. कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, अमेठी में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती हैं।

इन जिलों में भी होगी भारी बारिश

सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़. जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है।

Also Read: कनाडा में टेंशन के बीच महिंद्रा ने बंद किया कारोबार, शेयर गिरे धड़ाधड़

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story