Top Stories

यूपी के इन जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

There will be rain in these districts of UP today, there will be relief from heat
x

यूपी के इन जिलों में आज होगी बारिश।

उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही के बीच चिलचिलाती घूप ने लोगों को काफी परेशान कर रखा है, लेकिन जल्द ही इस गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मानसून की बेरुखी देखने को मिल रही है। जिसके कारण हो रही चिलचिलाती धूप ने लोगों को बेहाल कर रखा है। दोपहर बाद आसमान में काले बदरा छाए पर उन्हें तेज हवाएं उड़ा ले गईं। ऐसे में लोगों ने यह समझा हुआ है कि मानसून विदाई की तरफ बढ़ चला है पर ऐसा बिलकुल नहीं है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार मानसून लौट आया है और एक बार फिर पूरे उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिनों तक जमकर बरसेगा। ऐसे में चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत भी मिलेगी।

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है। 23 सितंबर तक राज्य में ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

इन जिलों में होगी हल्की बारिश

बुधवार 20 सितंबर को प्रदेश के बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, झांसी, ललितपुर, जालौन, महोबा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, बांदा, फतेहपुर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, प्रतापगढ़, चित्रकूट, प्रयागराज, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, मऊ, देवरिया, गाजीपुर, सोनभद्र, चंदौली और बलिया जनपद में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखमीपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर में कुछ स्थानों पर हल्की फुल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।

Also Read: क्या मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की हो सकती है घर वापसी?

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story