Top Stories

यूपी फतह के लिए बीजेपी का नया प्लान, प्रदेश में सवा करोड़ नए मतदाता बनाने का लक्ष्य

This is how BJP new plan for UP victory will bring people with it
x

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम।

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों को ध्यान में रखकर बीजेपी ने वोटर चेतना अभियान की शुरुआत की है। पढ़िए पूरी खबर...

Lok Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसी तैयारी के क्रम में भाजपा ने यूपी की सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने के लिए वोटर चेतना अभियान की शुरुआत की है। भाजपा के इस अभियान के पार्टी उत्तर प्रदेश में सवा करोड़ नए मतदाता बनाने की मुहिम पर काम करेगी। बीजेपी ने लक्ष्य रखा है कि प्रदेश के 1.61 लाख मतदाता बूथों में हर बूथ पर 100 मतदाताओं को बढ़ाना है तो वहीं 25 फर्जी मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से कटवाना है, इसकी जिम्मेदारी जिलाअध्यक्षों को दी गई है। इस अभियान के मुताबिक हर विधानसभा क्षेत्र में तकरीबन 20,000 मतदाताओं का नाम बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है, इसमें खास तौर पर महिला और युवा मतदाताओं की संख्या बढ़ाने का एजेंडा है जो अभी तक किन्हीं कारण से मतदाता नहीं बन पाए हैं।

मतदाताओं के नाम बढ़ाने पर जोर

बीजेपी ने मतदाताओं के नाम बढ़ाने के लिए अभियान की शुरुआत की है। इसको लेकर भाजपा ने प्रदेश मुख्यालय पर एक बैठक की जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने की। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता समेत पार्टी पदाधिकारी शामिल रहे। बैठक मे अभियान पर बात करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि अन्य दलों की ओर से भी अपने मतदाताओं के नाम बढ़ाने और दूसरे दलों के मतदाताओं के नाम कटवाने पर जोर दिया जाता रहा है, तो उसी कड़ी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी अपनी विचारधारा से जुड़े हुए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल कराना है, जो लोग नहीं जुड़े हैं उनको जोड़ना है।

आगे उन्होंने बैठक के बारे में बताते हुए कहा कि इसमें पहले मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाना है और फिर उनसे लगातार संपर्क में रहकर उनको अपनी विचारधारा से जोड़े रहना है। इस महाअभियान में प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक बीजेपी कमेटी गठित करने जा रही है। इस कमेटी में मतदाता सूची प्रमुख, सह प्रमुख, आईटी टीम के सदस्य, सांसद और विधायक शामिल रहेंगे।

युवा और महिला टारगेट

बीजेपी का टारगेट युवाओं और महिलाओं को जोड़ने पर है। इस अभियान के तहत पन्ना प्रमुखों को विशेष जिम्मेदारी दी जाएगी, जिसमें वह अपने पन्ने में दर्ज सभी 60 मतदाताओं के घर लगातार जाकर उनसे जनसंपर्क करेंगे साथ ही जिन मतदाताओं के नाम 2022 की विधानसभा चुनाव के समय मतदाता सूची से कट गए थे, उनके नाम भी दोबारा मतदाता सूची में शामिल कराएंगे।

बढ़ाए जाएं हर बूथ पर 100 मतदाता

भाजपा के नए अभियान के तहत सभी 1,61,000 बूथों पर 100-100 नए मतदाता बढ़ाने के लक्ष्य रखी है। इस अभियान से मतदाताओं की संख्या 1.61 करोड़ बढ़ने की उम्मीद है।

Also Read: चंद्रयान-3 को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया पीएम मोदी की तारीफ, जानिए पूरी खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story