Top Stories

बदमिजाजी के कारण टीना डाबी और अतहर खान का हुआ था तलाक

Shiv Kumar Mishra
2 April 2022 1:24 PM GMT
बदमिजाजी के कारण टीना डाबी और अतहर खान का हुआ था तलाक
x

प्रदेश में ही नही पूरे देश की ब्यूरोक्रेशी में आजकल टीना डाबी और डॉ प्रदीप गवांडे की सगाई समारोह के चर्चे है । खुद टीना डाबी भी सोशल मीडिया पर अपने प्यार और फ़ोटो के जरिये खूब सुर्खियां बटोर रही है । दोनो इसी माह विवाह सूत्र में बंध रहे है । टीना के पूर्व पति अतहर खान ने दोनों को अग्रिम बधाई प्रेषित की है ।

टीना डाबी उस समय चर्चा में आई थी जब इन्होंने सिविल सेवा सर्विस की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया था । इसके बाद अतहर से शादी करने के बाद देश भर में चर्चित होगई । सिविल सेवा सर्विस में टीना का पहला और अतहर खान का मेरिट में दूसरा नम्बर था ।

आईएएस की परीक्षा के दौरान अतहर को टीना अपना दिल दे बैठी । शादी का प्रस्ताव खुद टीना ने अतहर के समक्ष रखा । थोड़ी ना नुकुर के बाद अतहर के परिवार वाले शादी के लिए राजी होगये । जबकि टीना के परिवार को इस पर कोई आपत्ति नही थी । अंत मे 2018 में दोनों शादी के पवित्र रिश्ते में बंध गए थे ।

अतहर के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार टीना बेहद बदमिजाज और किसी बात पर जल्द भड़कने वाली लड़की है । घमण्ड, बदमिजाजी तथा बात बात पर ताने मारने के चलते अतहर और टीना के रिश्तों में दरार आने लगी । अंततः एक-सवा साल में दोनों के बीच आपसी सहमति से तलाक होगया ।

सूत्रों का कहना है कि अतहर के घरवालों को यह बिल्कुल पसंद नही था कि उनकी बहू रोज इंस्टाग्राम के जरिये अपनी पब्लिसिटी करती रहे । शादी से पहले अतहर ने साफ शब्दों में स्पस्ट कर दिया था कि वह एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखता है और उसके घर वाले परम्परावादी है । बावजूद इसके टीना आए दिन सोशल मीडिया के जरिये अपनी पब्लिसिटी में जुटी रही और अतहर की उपेक्षा करने लगी ।

अतहर की ओर से टीना को कई बार समझाने का प्रयास किया गया । लेकिन बात सुधरने के बजाय और ज्यादा बिगड़ने लगी । पहले टीना ने "कश्मीरी बहू" टैग हटाया । बाद में दोनों पति-पत्नी ने एक दूसरे को अनफॉलो कर दिया । बात बहुत ज्यादा बिगड़ गई तो अंत मे दोनो को तलाक लेना पड़ा ।

टीना के नए मंगेतर का जहां तक सवाल है, प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसम्बर, 1980 को पुणे में हुआ था । पेशे से ये डॉक्टर है । एमबीबीएस करने के बाद इन्होंने कई अस्पतालों में अपनी सेवाएं दी । सन 2013 में इनका सिविल सेवा परीक्षा में चयन हुआ और राजस्थान कैडर मिला । अपने कैरियर की शुरुआत इन्होंने बूंदी में सहायक कलेक्टर के तौर पर की ।

गवांडे जब राजस्थान हेल्थ मिशन और मेडिकल सर्विस कॉर्पोरेशन में कार्यरत थे तब टीना भी कोरोना काल मे चिकित्सा विभाग में अस्थायी तौर पर कार्यरत थी । हालांकि इनके सर्विस रिकार्ड में चिकित्सा विभाग में तैनाती का कोई उल्लेख नही है । टीना का जन्म 9 नवम्बर, 1993 को भोपाल में हुआ था । जबकि पढ़ाई दिल्ली में हुई थी । इनकी छोटी बहिन रिया डाबी भी राजस्थान कैडर की आईएएस है । पिछले साल ही उन्होंने 15वी रैंक हासिल कर सिविल सेवा परीक्षा उतीर्ण की है ।

गवांडे का जहां तक सवाल है, लेनदेन के मामले में बड़े साफ सुथरे है । स्किल डवलपमेंट में जब ये कार्यरत थे, तब इन पर रिश्वत लेने का आरोप लगा था । यह प्रकरण आज भी लम्बित है । बताया जाता है कि मेडिकल हेल्थ कॉर्पोरेशन में तैनाती के दौरान भी बड़ी ईमानदारी से सप्लायरों से डीलिंग किया करते थे । इधर माल दो उधर ऑर्डर लो ।

जम्मू कश्मीर के पहलगाम निवासी अतहर और टीना का निकाह कोर्ट के जरिये हुआ था तथा कोर्ट के माध्यम से पिछले साल तलाक भी होगया । जब टीना भीलवाड़ा में एसडीएम पद पर तैनात थी, तभी अतहर से खराब रिश्तों की खबर आने लगी । तलाक के बाद अतहर प्रतिनियुक्ति पर जम्मू-कश्मीर चले गए है । जबकि टीना भक्ति भाव मे लीन होकर नए सिरे से जीवन को सवांरने लगी ।

यद्यपि टीना और गवांडे के बीच करीब 15 साल का अंतर है । लेकिन फिलहाल दोनो का प्यार परवान पर है । दिन प्रतिदिन दोनो की फॉलोवर संख्या बढ़ती ही जाएगी । टीना की फॉलोवर संख्या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट से कहीं ज्यादा है । टीना और गवांडे के विवाह समारोह में शरीक होने के बारे में जब अतहर से पूछा गया तो उनका यही कहना था कि अल्लाह दोनो का दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहे और हर खुशी हासिल हो । इसी माह की 22 अप्रेल को टीना और प्रदीप गवांडे होटल होलीडे इन मे विवाह सूत्र में बंधने जा रहे है ।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story