राष्ट्रीय

टोपी पॉलिटिक्‍स: पीएम के तंज पर अखिलेश ने दिया करारा जवाब

टोपी पॉलिटिक्‍स: पीएम के तंज पर अखिलेश ने दिया करारा जवाब
x

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल पूरी ताकत से प्रचार में जुटे हैं। इस बीच मंगलवार को गोरखपुर में खाद कारखाना और एम्‍स के उद्घाटन के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए लाल टोपी वालों को यूपी के लिए खतरे की घंटी बता दिया था। आज सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने इसका जवाब देते हुए कहा कि लाल रंग तो हनुमान जी का है। इस तरह यूपी चुनाव में अब टोपी पॉलिटिक्‍स के बाद हनुमान जी की भी एंट्री हो गई है।

नई दिल्‍ली में संसद भवन परिसर में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि ये नई भाषा नहीं है। लाल टोपी और लाल रंग के बारे में यूपी के सीएम पहले भी बोल चुके हैं। लाल रंग भावनाओं का है। भाजपा भावनाएं नहीं समझती। हर एक के जीवन में लाल रंग है। जीवन तभी है जब लाल रंग उसमें है। लाल रंग क्रांति और बदलाव का भी है। सुंदरता को बढ़ाने वाला रंग है। जो इसे इस्‍तेमाल करता है वो अच्‍छा दिखता है। ये सद्भावना का भी रंग है। भगवान और देवी देवताओं में भी लाल रंग दिखता है। हनुमान जी का रंग लाल है। सूरज का रंग लाल है। लाल रंग रिश्‍तों का है। शायद रिश्‍ते भारतीय जनता पार्टी नहीं समझती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गोरखपुर में कहा था कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए खतरे की घंटी हैं। पीएम ने किसी दल का नाम तो नहीं लिया लेकिन कहा कि लाल टोपी वालों को सत्ता लोगों के विकास के लिए नहीं बल्कि अवैध कब्जे, माफियाओं और आतंकियों को छुड़ाने के लिए चाहिए। गोरखपुर में खाद कारखाना, एम्स और आरएमआरसी भवन के रूप में 10 हजार करोड़ की सौगात देने बाद जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जहां डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाईं वहीं बिना नाम लिए विपक्ष पर करारे हमले किए। पीएम ने कहा कि लाल टोपी वालों को सत्ता लालबत्ती के लिए चाहिए, उन्हें भ्रष्टाचार कर अपनी तिजोरियां भरनी हैं। ये यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। गौरतलब है कि लाल टोपी समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की पहचान मानी जाती है।



Next Story