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नए आईटी मंत्री के तेवर सामने झुका ट्विटर, कंपनी की वेबसाइट पर डाली यह सूचना...
भारत में बने नए आईटी नियमों के अनुपालन को लेकर भारत सरकार और ट्विटर के बीच में मार्च से गतिरोध चल रहा है. इस बीच, ट्विटर इंडिया ने देश के नए डिजिटल नियमों के तहत एक भारतीय को शिकायत निवारण अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है. ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर विनय प्रकाश को अपने स्थानीय शिकायत अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है और उनका ई-मेल आईडी भी दिया है. इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने एक अंतरिम मुख्य अनुपालन अधिकारी नियुक्त किया था और कहा कि वह जल्द ही दो अन्य अधिकारियों को अस्थायी रूप से नियुक्त करेगा ताकि नए आईटी नियमों का पालन किया जा सके.
वही ट्विटर को उस समय झटका लगा था जब कंपनी के अंतरिम शिकायत अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया. नए IT नियमों के पालन के लिए इसी महीने उनकी नियुक्ति हुई थी. आईटी मामलों की संसदीय समिति ने भी ट्विटर को तलब करके कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी.
Twitter names Vinay Prakash as its Resident Grievance Officer for India pic.twitter.com/zSMyFwAUjj
— ANI (@ANI) July 11, 2021