राष्ट्रीय

उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को दिया चैलेंज, हिम्मत है तो दाऊद को मरवाकर दिखाओ

Sakshi
25 March 2022 3:06 PM GMT
उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को दिया चैलेंज, हिम्मत है तो दाऊद को मरवाकर दिखाओ
x
शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को चुनौती दी है। 

शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को चुनौती दी है। महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी विधायकों के संदर्भ में उन्होंने ये बात कहीं कि मोदी सरकार में दम है तो दाउद इब्राहिम को मरवाकर दिखाए। महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने एनसीपी नेता नवाब मलिक का बचाव किया। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक के रिश्ते दाऊद इब्राहिम से हैं तो इतने सालों तक केंद्रीय एजेंसियां क्या कर रही थीं?

उद्धव ठाकरे ने केंद्र की बीजेपी सरकार से पूछा कि आतंकी अफजल गुरु और बुरहान वानी से सहानुभूति रखने वाली पीडीपी के साथ मिलकर उन्होंने सरकार क्यों बनाई? इस दौरान उद्धव ठाकरे बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय को चाहिए कि वो देवेंद्र फडणवीस को नौकरी पर रख लें। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी पिछला चुनाव राम मंदिर पर लड़ी और अब अगले चुनाव में दाउद इब्राहिम के नाम पर वोट मांगेगी। उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का जिक्र करते हुए कहा कि बराक ओबामा ने पाकिस्तान में घुसकर लादेन को मरवाया, फिर भी कभी लादेन के नाम पर वोट नहीं मांगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की सहयोगी पार्टी एनसीपी के नेता नवाब मलिक को ईडी ने दाउद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। वहीं एनसीपी ने नवाब मलिक को अस्थाई तौर पर उनके सभी पदों से हटा दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को ईडी ने उद्धव ठाकरे के साले से जुड़ी 6.45 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। बताादें कि बीजेपी नेता किरीट सौमैया ने इस बात को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना भी साधा था। उन्होंने कहा था कि सत्ता में आने के बाद उद्धव ठाकरे ने शिवसेना को माफिया सेना बना दिया है।

Next Story