Top Stories

UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी के इन जिलों में अभी भी शुरू है आंगनवाडी भर्ती, जानें अंतिम तिथि

Shiv Kumar Mishra
13 Sep 2021 5:47 PM GMT
UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी के इन जिलों में अभी भी शुरू है आंगनवाडी भर्ती, जानें अंतिम तिथि
x
UP Anganwadi Recruitment 2021

UP Anganwadi Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंगनवाडी, मिनी आंगनवाडी और सहायिका पदों पर भर्ती अभी भी जारी है. हांलाकि कुछ जिलों में भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. लेकिन अभी भी कई जनपद ऐसे हैं जहां पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश आंगनवाडी भर्ती के तहत राज्य के करीब 53,000 पदों पर भर्ती की जाएगी. सभी भर्तियां संविदा आधार पर की जाएंगीं. जिसके अंतर्गत लगभग 58 जिलों में भर्ती की शुरुआत की गई है.

ऐसे में किन जिलों में भर्ती प्रक्रिया अभी भी शुरू है इसकी जानकारी नीचे साझा की जा रही है. इसके अलावा उम्मीदवार चाहें तो इस संबंध में उत्तर प्रदेश अभ्यर्थी बाल विकास सेवा एवं पुष्टहार विभाग की वेबसाइट से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

UP Anganwadi Recruitment 2021: इन जिलों में शुरू है आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी सहायिका के पदों पर लगभग 10 साल बाद भर्ती आयोजित की जा रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती के इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये एक सुनहरा मौका है. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इन पदों के लिए केवल वही महिलाएं आवेदन कर सकती हैं, जो उत्तर प्रदेश की निवासी होंगीं. बता दें कि फिलहाल मैनपुरी, इटावा, जालौन, अलीगढ़, देवरिया, कासगंज, लखीमपुर खीरी और मथुरा जिले के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी भी शुरू है. जिनके लिए अंतिम तिथि नजदीक ही हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए. उम्मीदवार अंतिम तिथि से सम्बंधित जानकारी विभाग की वेबसाइट में चेक कर सकते हैं.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story