Top Stories

पांच साल में चार गुना बढ़ जाएगी यूपी की अर्थव्यवस्था, स्वतंत्रता दिवस पर सीएम ने की यूपी की जमकर तारीफ

UP economy will grow further in five years CM Yogi praised UP
x

सीएम योगी आदित्यनाथ।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंगलवार को सीएम योगी ने विश्वास दिलाया कि अगले पांच वर्षों में यूपी की अर्थव्यवस्था चार गुना बढ़ जाएगी। यहां पढ़ें पूरी खबर...

Cm Yogi: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विधानसभा में ध्वजारोहण करने पहुंचे सीएम योगी ने अपने सम्बोधन में यूपी की जमकर तारीफ की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आने वाले कुछ सालों में ही सूबे की अर्थव्यवस्था चार गुना बढ़ जाएगी। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने यूपी की जनता को भरोसा दिलाया कि यूपी अब अपराध मुक्त हो चुका है। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की बात कही है और उत्तर प्रदेश को भी देश को विश्वशक्ति बनाने में अपना योग दे रहा है। मुख्यमंत्री

6 साल में जीएसडीपी दो गुनी

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने राज्य की जीएसडीपी को दो गुनी कर दी गई है। जल्द ही राज्य में प्रति व्यक्ति आय भी दोगुना हो जाएगा। इस दौरान सीएम योगी ने लोगों की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों का भी किया।

किसी पहचान की मोहताज नहीं यूपी

सीएम ने कहा कि यूपी को अब सभी एक अलग नजर से देखते है। यूपी में भी कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर काफी सुधार हुआ है और लोग अब सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सीएम योगी बोले-उत्तर प्रदेश अब निवेश के गंतव्य के रूप में स्थापित हो गया है। उन्होंने कहा कि राज्य ने 10 से 12 फरवरी 2023 तक यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया और 36 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। इस निवेश के लागू होने पर 1 करोड़ नौकरियां पैदा होंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों को ट्यूबवेल पर बिजली कनेक्शन पर 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि फीडरों को अलग करने का काम अब प्रगति पर है और राज्य सरकार ट्यूबवेलों के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।

Also Read:ISOMES ने बड़े धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस! बीएजी फिल्म्स नेटवर्क के मीडिया संस्थान

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story