Top Stories

UP POLITICS: उत्तर प्रदेश को जल्द मिलने जा रहा है उप मुख्यमंत्री! सपा के इस नेता ने किया दावा

Special Coverage Desk Editor
26 July 2024 8:39 AM GMT
UP POLITICS: उत्तर प्रदेश को जल्द मिलने जा रहा है उप मुख्यमंत्री! सपा के इस नेता ने किया दावा
x
UP BJP News: यूपी की सियासत में पिछले कुछ दिनों से लगातार हलचल मची हुई है। यहां पर बयानबाजी, मुलाकातें और अंदरखाने बैठकों की खबरों ने यूपी के माहौल को गरमाकर रख दिया है।

UP BJP News: यूपी की सियासत में पिछले कुछ दिनों से लगातार हलचल मची हुई है। यहां पर बयानबाजी, मुलाकातें और अंदरखाने बैठकों की खबरों ने यूपी के माहौल को गरमाकर रख दिया है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक आज शाम दिल्ली रवाना हो रहे है। इसके अलावा ये भी खबर सामने आ रही है कि समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे मनोज पांडेय, भारतीय जनता पार्टी की सरकार में उप मुख्यमंत्री हो सकते है। यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान मनोज पांडेय ने सपा से बगावत कर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

दरअसल, सपा के नेता आईपी सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा, “राजनैतिक हलकों में चर्चा है कि मनोज पांडेय की भाजपा से जो डील हुई उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाया जायेगा।ब्रजेश पाठक बसपा से भाजपा में 2017 में गये और मनोज पांडेय ने 2024 में सपा से दगा करके शामिल हुए हैं।ब्रजेश पाठक केशव गैंग के सदस्य के रूप में योगी जी को हटाने की मुहिम का हिस्सा हैं।जानकारी जो दिल्ली से आ रही है दोनों उप मुख्यमंत्री गुजरात और बिहार के तर्ज पर हटाये जा सकते हैं। पाठक ने भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ दिनेश शर्मा को निबटा कर कुर्सी हासिल की अब मनोज पांडेय इन्हें निबटाने जा रहे हैं।ये रस्साकशी बीजेपी को पाताल में ले जायेगी”।

यूपी के झटके के बाद अब बीजेपी ने बनाया ये प्लान

यूपी में पिछड़ा वर्ग को साधने के लिए बीजेपी ने एक बार फिर कोशिशें तेज कर दी है। पार्टी जल्द ही नेताओं के साथ बड़ी बैठक करने जा रही है। इस बैठक में ओबीसी नेताओं से चर्चा की जाएगी। यूपी सरकार में मंत्री और राज्य ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा कि ओबीसी समाज को एक साथ लाया जाएगा और उनकी नाराजगी की वजह भी जानी जाएगी। कश्यप ने यह भी कहा कि संगठन, सरकार से बड़ा है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story