Top Stories

वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, जानें क्या कहा अजय राय ने

Varun Gandhi will leave BJP and join Congress
x

वरुण गांधी।

पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी को लेकर माना जा रहा है कि चुनाव से पहले वो बीजेपी को छोड़ सकते हैं। पढ़िए पूरी खबर

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लग गए हैं। इसी क्रम में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने यूपी में एक बार फिर से अजय राय (Ajay Rai) पर दांव लगाया है। यूपी प्रदेशाध्यक्ष का पद संभालने के बाद से ही अजय राय पार्टी एक्शन मोड में है और कांग्रेस के वोट बैंक को मजबूत करने में जी जान से लग गए हैं। हाल ही में उन्होंने पूर्वांचल के प्रमुख ब्राह्मण चेहरे ललितेश पति त्रिपाठी के लिए भी कांग्रेस के दरवाजे खोल दिए थे। ऐसे में सवाल खूब उठ रहे हैं कि क्या अब कांग्रेस वरुण गांधी के नाम पर विचार सकती है या नहीं?. क्या अजय राय, वरुण गांधी को भी कांग्रेस में लाने की कोशिश करेंगे। इन तमाम सवालों पर उन्होंने खुलकर जवाब दिया। आइए जानते हैं उनके जवाब

यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। वरुण अक्सर पार्टी लाइन से अलग हटकर बयान देते हैं, बीजेपी पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते। पिछले कुछ दिनों से वो फिर बीजेपी के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे हैं। कभी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे वरुण गांधी अब बड़े नेताओं के साथ मंच पर भी नजर नहीं आते। इस बात को लेकर भी चर्चा है कि इस बार वरुण गांधी का टिकट कट सकता है।

वरुण गांधी पर अजय राय ने ये कहा

वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल कराने के सवाल पर अजय राय ने कहा कि ये मां और बेटे की बीच का मामला है, मुझे लगता है कि बीजेपी में रहकर वरुण गांधी अपने स्तर को कमजोर कर रहे हैं। अब तक जो स्थितियां रही हैं वो सांसद रहे हैं और साथ में काम कर रहे हैं उन्हें निश्चित रूप से विचार करना चाहिए, कि उन्हें क्या करना है। वहीं कांग्रेस में उन्हें शामिल करने के सवाल पर अजय राय ने कहा कि इस मामले पर फैसला पार्टी का नेतृत्व करेगा, पार्टी को जो भी फैसला होगा उसे हम स्वीकार करेंगे।

राहुल गांधी ने कही थी ये बात

यह पहली बार नहीं है कि वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल कराने की खबरों ने जोर पकड़ा हो। इससे पहले भी साल 2022 में भी ऐसी ही खबरें आई थी, कि प्रियंका गांधी के संपर्क में वरुण गांधी है और वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं हालांकि बाद में राहुल गांधी के बयान के बाद इन तमाम कयासों पर विराम लग गया, जब उन्होंने साफ कहा कि वरुण गांधी ने आरएसएस की विचारधारा को अपनाया है। मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं लेकिन उनकी विचारधारा को नहीं अपना सकता हूं।

Also Read:प्रियंका गांधी लड़ सकती है इन दो सीटों से चुनाव, सोनिया गांधी के चुनाव न लड़ने की वजह आई सामने

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story