राष्ट्रीय

देखे ये वीडियो, कैसे रूसी टैंक को ट्रैक्‍टर में बांध ले गया यूक्रेन का किसान!

सुजीत गुप्ता
28 Feb 2022 1:57 PM GMT
देखे ये वीडियो, कैसे रूसी टैंक को ट्रैक्‍टर में बांध ले गया यूक्रेन का किसान!
x

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है यूक्रेन पिछे हटने का नाम नही ले रहा है, वही रूसी सेना यूक्रेन में चारों तरफ से आगे बढ़ रही है। कई शहरों पर कब्जा जमाने के दावे किए जा रहे हैं। इस बीच यूक्रेनी सेना की मदद के लिए लोग भी सामने आ गए हैं। पहले वे घरों से रूसी सैनिकों पर हमले कर रहे थे। अब सड़कों पर जंग लड़ रहे हैं। अपने सैनिकों के लिए जरूरी सामान और पेट्रोल बम तक बना रहे हैं।

वही युद्ध के बीच और उससे पहले वहां के नागरिकों के बंदूक उठाने के वीडियोज सामने आए तो कभी यूक्रेन के राष्ट्रपति के बहादुरी के चर्चे सामने आए हैं। इन सबके बीच ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया गया है कि यूक्रेन का एक किसान रूस के एक टैंक को अपने ट्रैक्टर में बांध लिया और लेकर भाग गया।

दरअसल, इस वीडियो को यूक्रेन के आस्‍ट्र‍िया में राजदूत ओलेजेंडर स्‍चेर्बा ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दिख रहा है क‍ि ट्रैक्टर में बांधकर एक बड़ी सी मशीन खींची जा रही है और उसके पीछे एक आदमी भाग रहा है। दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन का एक किसान हमले के बीच रूस के एक टैंक को लेकर भाग गया।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर एक टैंक जैसी दिखने वाली हैवी मशीन को एक शख्स ट्रैक्टर से खींचकर ले जा रहा है। ठीक इसी दौरान एक व्‍यक्ति ट्रैक्‍टर के साथ दौड़ रहा है और उस पर चढ़ने का प्रयास कर रहा है। इस वीडियो के कैप्‍शन में यूक्रेनी राजदूत ने लिखा कि अगर सही है तो ऐसा पहला टैंक होगा जिसे किसी किसान ने चुराया है।

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। एक यूजर ने लिखा कि मैं आशा करता हूं कि यह सही हो। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि अगर यह सही नहीं भी होगा तो भी यह हमें हंसने के लिए मजबूर कर रहा है। वहीं कुछ यूजर्स ने रूसी सेना के मजे भी ले लिए। फिलहाल यहां देखें वायरल वीडियो..

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story