Top Stories

यूपी में बरेसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather took a turn in UP monsoon returned again
x

यूपी में मौसम ने ली करवट।

मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है। यूपी में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है। जानिए मौसम का हाल...

Weather in UP: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी ने सबका हाल बेहाल कर रखा है। अब लेकिन लोगों को इस चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है। गर्मी को लेकर मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है। यूपी में एक बार फिर से मौसम ने करवट लिया है। पश्चिमी यूपी में जहां लगातार मौसम शुष्क बना हुआ था, आज वहां बदरा बरसने की अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं 7 से 9 सितंबर के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी में आज 5 सितंबर को एक या दो स्थानों और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है। मंगलवार और बुधवार को पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश होगी।

इन दिनों होगी झमाझम बारिश

7-9 सितंबर को पश्चिमी यूपी के एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इस दौरान मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की बहुत संभावना हैय़ पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती हैं। अगले 24 घंटों के दौरान कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

यहां होगी आज बारिश

यूपी में आज रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, इटावा, औरेया, फतेहपुर, रायबरेली, बाराबंकी, बहराइच. श्रावस्ती, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, आजमगढ़ गोरखपुर, कुशीनगर, बलिया, मऊ, देवरिया बारिश होनी की सम्भावना है। ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदासनगर, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र कुछ स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

Also Read: अनुदेशक न्यूज़: एक देश एक चुनाव तो अनुदेशक, शिक्षामित्र को समान कार्य का समान वेतन क्यों नहीं

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story