Top Stories

यूपी का मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों में आज होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Weather was pleasant in UP today, chances of rain in many districts
x

यूपी का मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों में आज होगी बारिश।

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है जिससे मौमस सुहाना हो गया है। पढ़िए मौसम की खबर...

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से हो रही बारिश के चलते गर्मी से राहत मिली है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश देखने को मिल रही है। ऐसे में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 16 सितंबर को लगभग पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार है।

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में आज कुछ ही स्थानों पर बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना है, हालांकि पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर भारी हो सकती है। मौसम विभाग की मान तो पूरे उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है। लेकिन इन दिनों पश्चिमी यूपी के मुकाबले पूर्वी यूपी में ज्यादा बारिश देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक 19 सितंबर तक पूर्वी यूपी में बारिश और पश्चिमी यूपी में ज्यादा बारिश नहीं होगी। अगले पांच दिन तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है, वहीं न्यूनतम तापमान में अगले पांच दिन तक कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

इन जिलों में होगी बारिश

यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, मथुरा, अलीगढ़, एटा,कासगंज, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, संतकबीर नगर,महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, कौशांबी जिले में बारिश होने की सम्भावना है।

ललितपुर, झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, उन्नाव, लखनऊस रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अयोध्या में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है वहीं हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, औरैया, फर्रुखाबाद, इटावा, मैनपुरी, फिरोजाबाद और आगरा में अनेक स्थानों पर बारिश के आसार हैं।

Also Read: इंडिया गठबंधन बनाम 14 एंकर्स प्रकरण में पक्ष विपक्ष की दलीलें शुरू, उधर उदयनिधि और ए राजा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story