Top Stories

Good work of Yogi Sarkar Part 2: योगी सरकार युवाओं को जल्‍द देगी सरकारी नौकरी का तोहफा, सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा

Shiv Kumar Mishra
27 March 2022 6:17 AM GMT
Good work of Yogi Sarkar Part 2: योगी सरकार युवाओं को जल्‍द देगी सरकारी नौकरी का तोहफा, सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा
x

Yogi Govt Part 2.0 : योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) यूपी की दूसरी बार कमान संभालने के बाद एक्‍शन में आ गए हैं. अपनी दूसरी पारी की शुरुआत में ही उन्होंने युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिलाने को लेकर कमर कस ली है मुख्यमंत्री ने राज्‍य के सरकारी विभागों में रिक्त पदों की भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

यूपी सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा देने के लिए सरकारी महकमों में विभागवार भर्ती अभियान चलाएगी. वहीं, सीएम योगी ने सभी विभागों को रिक्तियों की सूची तैयार करने का आदेश दिया है.

सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि विभागवार जितने भी पद खाली हैं, उन्हें भरने में तेजी दिखाई जाए. उधर, अधिकारियों ने भी नई भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि किस विभाग में कितने पदों पर आवेदन मांगे जाएंगे.

बता दें कि शनिवार को राजधानी लखनऊ के योजना भवन में आयोजित बैठक में सीएम ने निर्देश दिए कि सभी विभागाध्यक्ष रोजगार के मुद्दे को प्राथमिकता से लेते हुए कार्रवाई करें. सभी विभागों में जल्द भर्ती अभियान शुरू किया जाए.

बता दें कि शनिवार को हुई पहली बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने बताया कि यूपी की 15 करोड़ जनता को नि:शुल्क खाद्यान योजना तीन माह तक बढ़ी. पहले यह योजना मार्च 2022 तक थी. मगर नवगठित यूपी की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की पहली बैठक में इस योजना को 3 माह तक बढ़ाने पर मुहर लगाया गया है.

बता दें कि इस योजना को कोरोना काल में शुरू किया गया था. वहीं, विपक्ष का कहना था कि चुनाव के बाद इस योजना को बंद कर दिया जाएगा. मगर योगी कैबिनेट ने इस योजना को तीन माह के लि बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगा दी है.

Next Story