Top Stories

Zeeshan Siddique: कितनी संपत्ति के मालिक हैं जीशान सिद्दीकी? धन-दौलत इतनी कि होंगे हैरान, यहां से लड़ रहे चुनाव

Special Coverage Desk Editor
26 Oct 2024 11:49 PM IST
Zeeshan Siddique: कितनी संपत्ति के मालिक हैं जीशान सिद्दीकी? धन-दौलत इतनी कि होंगे हैरान, यहां से लड़ रहे चुनाव
x
Zeeshan Siddique Net Worth: महाराष्ट्र में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. नेता एक दल से दूसरे पाला बदल रहे हैं. उनमें कांग्रेस नेता रहे जीशान सिद्दीकी भी शामिल हैं.

Zeeshan Siddique Net Worth: महाराष्ट्र में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. नेता एक दल से दूसरे पाला बदल रहे हैं. उनमें कांग्रेस नेता रहे जीशान सिद्दीकी भी शामिल हैं. उन्होंने कांग्रेस को छोड़कर अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को ज्वॉइन किया है. अब वे बांद्रा ईस्ट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि जीशान सिद्दीकी कितनी संपत्ति के मालिक है. उनके पास इतनी धन-दौलत है कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे. बता दें कि 12 अक्टूबर को उनके पिता और एनसीपी (अजित गुट) बाबा सिद्दीकी की बांद्रा में ही हत्या कर दी गई थी.

बांद्रा ईस्ट से दूसरी बार लड़ेंगे चुनाव

जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले साल 2019 में जीशान सिद्दीकी इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़े और विधायक बने. इस तरह वह महाराष्ट्र विधानसभा में पहुंचने वाले युवा विधायक बने. कांग्रेस पार्टी का उन पर भरोसा बढ़ा, इसलिए 2021 में उनको युवा कांग्रेस का अध्यक्ष भी बनाया गया था. सब कुछ ठीक चल रहा था. वह अपनी विधानसभा में सभी को साथ लेकर चल रहे थे, लेकिन जब नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उनका टिकट काट लिया गया तो वह नाराज हो गए. इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

ज्वॉइन की NCP (अजित पावर गुट)

पिता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद जीशान सिद्दीकी ने अपना बड़ा राजनीतिक कदम उठाया. जीशान ने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन छोड़ एनसीपी (अजित पवार गुट) को ज्वॉइन कर लिया. उनसे पहले उनके पिता बाबा सिद्दीकी भी एनसीपी (अजित पवार गुट) ज्वाइन कर चुके थे. पिता की मौत से जीशान सिद्दीकी काफी दिनों तक दुखी रहे. जीशान सिद्दीकी ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए बांद्रा ईस्ट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया. बांद्रा ईस्ट सीट का टिकट मिलने पर जीशान ने अजित पवार को शुक्रिया कहा.

कितनी संपत्ति के मालिक है जीशान सिद्दीकी?

मुंबई में जन्म जीशान सिद्दीकी के पास काफी प्रोपर्टी है. myneta पोर्टल पर 2019 के हलफनामे के अनुसार, पिछले राज्य चुनावों के बाद सिद्दीकी की कुल संपत्ति लगभग ₹ 9 करोड़ थी. उनके पास लगभग 1.74 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है, जिसमें बैंक जमा और शेयर शामिल हैं. अचल संपत्तियों के रूप में उनके पास लगभग ₹ 7.24 करोड़ की कीमत के आवासीय भवन हैं. इसके अलावा, पोर्टल ने यह भी कहा कि जीशान सिद्दीकी पर 76 लाख रुपये की देनदारियां थीं. मौजूदा समय में प्रोपर्टी के आंकड़ें बदल भी सकते हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story