TRENDING

टाटा के इस किफायती ऑटो ने उड़ा दिए पंच-नेक्सन के होश! बिक्री में 1 साल पुरानी फाइल क्षतिग्रस्त!

Anshika
16 March 2023 11:05 AM GMT
टाटा के इस किफायती ऑटो ने उड़ा दिए पंच-नेक्सन के होश! बिक्री में 1 साल पुरानी फाइल क्षतिग्रस्त!
x
टाटा मोटर्स ने भारत में अपने नए एसयूवी पोर्टफोलियो के साथ सच्ची सफलता देखी है, विशेष रूप से नेक्सॉन के साथ, जो कुछ से अधिक विकल्पों में सुलभ है।

टाटा मोटर्स ने भारत में अपने नए एसयूवी पोर्टफोलियो के साथ सच्ची सफलता देखी है, विशेष रूप से नेक्सॉन के साथ, जो कुछ से अधिक विकल्पों में सुलभ है। कार निर्माता भारत में इलेक्ट्रिक संचालित ऑटोमोबाइल खंड में भी प्रमुख है, जिसमें एक से अधिक विकल्प हैं, जैसे कि भारत में सबसे सस्ती ईवी, टियागो।टाटा मोटर्स भी लिस्टिंग में है, लेकिन केवल एक प्रोडक्ट के साथ। आइए फरवरी 2023 में तीन सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा मोटर्स के साथ-साथ उनकी आय के आंकड़ों और साल-दर-साल वृद्धि के साथ-साथ शीर्ष तीन पर नजर डालते हैं।

टाटा बेस्ट सेलिंग कार: टाटा मोटर्स की आय के आंकड़े पिछले महीने मिले-जुले रहे हैं। जबकि एजेंसी ने प्रत्येक वर्ष की बिक्री में 7% की मामूली वृद्धि दर्ज की, इसने महीने-दर-महीने आधार पर 10% की गिरावट का सामना किया। कंपनी के सात फैशन में से चार ने सालाना आधार पर आय में गिरावट का जिक्र किया है। हालांकि, कंपनी की टाटा नेक्सन और पंच एसयूवी में क्रमशः 13.50% और 16.44% की वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई है। लेकिन व्यावसायिक उद्यम के पास कुछ अन्य कार है, जिसने विकास के वाक्यांशों में पंच और नेक्सन को भी पीछे छोड़ दिया है।

हम जिस ऑटोमोबाइल के बारे में बात कर रहे हैं वह टाटा टियागो हैचबैक है। ऑटो ने 66.12% की वार्षिक आय उछाल के वाक्यांशों में प्रत्येक नेक्सन और पंच को पीछे छोड़ दिया। टाटा मोटर्स के लिए टियागो 0.33 सबसे ज्यादा बिकने वाला ऑटो बना रहा। हालांकि, इसने फरवरी 2022 में डिमांड फाइल को तोड़ दिया। इसने शेष महीने में 7,457 डिवाइस खरीदे, जबकि टियागो ने फरवरी 489 में 2022,4 गैजेट खरीदे।

TataTiago

टाटा टियागो का चार्ज कितने बजे से शुरू होता है?

5.53 लाख रुपये और 8.05 लाख रुपये तक जाता है। यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है। टाटा टियागो को छह संस्करणों एक्सई, एक्सटी (ओ), एक्सटी, एक्सजेड, एक्सजेड + और एनआरजी में पेश किया गया है। इसे पेट्रोल के साथ सीएनजी पावरट्रेन में भी उपलब्ध कराया गया है।



टाटा टियागो पावर्ड है।

इसमें 1.2 लीटर, तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 85 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन चयन में 5-स्पीड गाइड ट्रांसमिशन और एएमटी गियरबॉक्स शामिल हैं। टाटा टियागो की फंक्शन लिस्टिंग में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाली 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मशीन, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटेड लोकल वेदर कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम गाइडेंस व्हील, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और कूल्ड ग्लोब बॉक्स शामिल हैं।

Next Story