TRENDING

IQ Test: क्या आप हैं बुद्धिमान? तो ढूंढ के दिखाइए Octopus के बीच छुपी हुई मछली को, 99.5% लोग हुए फ़ैल

Desk Editor
4 May 2023 5:59 AM GMT
IQ Test: क्या आप हैं बुद्धिमान? तो ढूंढ के दिखाइए Octopus के बीच छुपी हुई मछली को, 99.5% लोग हुए फ़ैल
x
इंटरनेट पर वायरल होने वाली इस तरह की तस्वीरें लोगों को भ्रम में डालने का काम करती हैं। इन तस्वीरों में छिपी चीजों को हल करने में लोगों के दिमाग की अच्छी खासी कसरत होती है।

IQ Test Optical Illusion: सोशल मीडिया पर अक्सर आंखों को भ्रमित करने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें (Optical Illusion Images) वायरल होती रहती हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन फोटोज (Optical Illusion Viral Photos) को देखने के बाद ज्यादातर लोगों का दिमाग घूम जाता है। इंटरनेट पर वायरल होने वाली इस तरह की तस्वीरें लोगों को भ्रम में डालने का काम करती हैं। इन तस्वीरों में छिपी चीजों को हल करने में लोगों के दिमाग की अच्छी खासी कसरत होती है।

एक्सपर्ट्स मानते हैं कि इंसान अपने दिमाग का जितना इस्तेमाल करता है, वो उतना ही तेज होता है और उसकी अवलोकन क्षमता बढ़ती है। आप अपने दिमाग की कसरत के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपी पहेलियों को हल कर सकते हैं और पजल्स गेम खेल सकते हैं। सोशल मीडिया पर एक बार फिर दिमाग को उलझा देने वाली ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक मछली छिपी हुई है जिसे आपको खोजना है। मछली को खोजने के लिए 13 सेकेंड की समयसीमा तय की गई है।

क्या आप 13 सेकेंड में ऑक्टोपस के बीच छिपी मछली ढूंढ सकते हैं?

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर को आर्टिस्ट ऐसे डिजाइन करते हैं या कहें बेहद चालाकी से चीजों को छिपा देते हैं जिससे उनको खोजने में बड़े-बड़े लोगों के पसीने छूट जाते हैं। इस तस्वीरों में छिपी पहेलियों को खोजने का चैलेंज दिया जाता है। अब इस तस्वीर में छिपी मछली को ढूंढना है, लेकिन इसे देखकर आप कन्फ्यूज हो सकते हैं। इसमें बहुत सारे ऑक्टोपस दिख रहे हैं जिनके बीच एक मछली को छिपाया गया है। इस मछली को ढूंढने के लिए 13 सेकेंड का समय दिया गया है। अगर आप मछली को खोज लेते हैं, तो माना जाएगा कि आप जीनियस हैं।


कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें पर्सनैलिटी के बारे में बताती हैं, जबकि कई तस्वीरों में छिपी चीजों को खोजना होता है। इन तस्वीरों को देखने के बाद लोगों को समझ में नहीं आता है कि आखिर इसमें क्या छिपा है या उन्होंने पहले क्या नोटिस किया है। बहुत कोशिशों के बाद भी अधिकतर लोग ऑप्टिकल इल्यूजन को हल नहीं कर पाते हैं।

इन तस्वीरों को देखने के बाद आंखें भ्रमित हो जाती हैं। इन तस्वीरों में छिपी पहेलियों को हल करना कठिन काम होता है। इस तस्वीर से आप अपना और दोस्तों का आईक्यू लेवल टेस्ट कर सकते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन का यह तस्वीर बिल्कुल सटीक उदाहरण है।

दरअसल सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें वायरल होती हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। अगर आप इस तस्वीर में मछली को नहीं खोज पाए हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हमनें तस्वीर शेयर की है जिसमें आसानी से मछली को देख सकते हैं।



Next Story