TRENDING

Apple इवेंट में iPhone 15 का अनावरण होने की संभावना; जानिए तारीख, स्पेसिफिकेशन

Anshika
5 Aug 2023 3:33 PM GMT
Apple इवेंट में iPhone 15 का अनावरण होने की संभावना; जानिए तारीख, स्पेसिफिकेशन
x
जबकि Apple इवेंट पारंपरिक रूप से मंगलवार को होते हैं, कंपनी के लिए बुधवार को मुख्य भाषण आयोजित करना असामान्य बात नहीं है।

जबकि Apple इवेंट पारंपरिक रूप से मंगलवार को होते हैं, कंपनी के लिए बुधवार को मुख्य भाषण आयोजित करना असामान्य बात नहीं है।

अगला Apple इवेंट 13 सितंबर, बुधवार को आयोजित होने की संभावना है और अटकलें हैं कि यही वह दिन हो सकता है जब iPhone 15 सीरीज़ पेश की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से परिचित कई स्रोतों से पता चला है कि मोबाइल वाहक ने अपने कर्मचारियों को एक प्रमुख स्मार्टफोन घोषणा के कारण 13 सितंबर को छुट्टी नहीं लेने के लिए कहा है, जो संभवतः iPhone 15 लॉन्च पर संकेत दे रहा है।

जबकि Apple इवेंट पारंपरिक रूप से मंगलवार को होते हैं, कंपनी के लिए बुधवार को मुख्य भाषण आयोजित करना असामान्य नहीं है। बुधवार को ही iPhone 14 की भी घोषणा की गई. यदि स्रोत सटीक हैं, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि iPhone 15 का अब से 41 दिनों में अनावरण किया जाएगा।

सितंबर इवेंट के दौरान, Apple द्वारा नए Apple वॉच मॉडल और अन्य के साथ बहुप्रतीक्षित iPhone 15 की घोषणा करने की उम्मीद है।

iPhone 15 में अपेक्षित प्रमुख विशेषताओं में सभी मॉडलों में डायनेमिक आइलैंड कटआउट को जोड़ने के साथ चार विकल्प शामिल हैं। नियमित मॉडल में A16 बायोनिक चिप और 48MP कैमरा सेंसर मिलने की संभावना है, जबकि प्रो संस्करण A17 बायोनिक चिप, अल्ट्रा-थिन बेज़ेल्स, प्रो मैक्स वेरिएंट के लिए एक पेरिस्कोप लेंस और बैटरी आकार में वृद्धि के साथ आ सकते हैं।

जहां तक ​​ऐप्पल वॉच अपडेट की बात है, तो यह पिछले साल के रिलीज जितना पर्याप्त नहीं हो सकता है, लेकिन डिवाइस की गति को बढ़ावा देने के लिए इसमें एक नया एस9 प्रोसेसर शामिल करने की अफवाह है। 41 मिमी और 45 मिमी एल्यूमीनियम और स्टेनलेस स्टील विकल्प देखने की उम्मीद है। इसके अलावा नई एप्पल वॉच अल्ट्रा के बारे में भी घोषणा हो सकती है।

इसके अलावा, विश्लेषक मिंग-ची कू ने भविष्यवाणी की है कि ऐप्पल इवेंट के दौरान एयरपॉड्स प्रो 2 के लिए यूएसबी-सी चार्जिंग केस पेश कर सकता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इसे मुख्य भाषण का समय मिलेगा या नहीं, यह एक अपग्रेड है, विशेष रूप से यह देखते हुए कि एयरपॉड्स प्रो 2 आईओएस 17 से संबंधित नई सुविधाओं के साथ आएगा।

Next Story