TRENDING

किआ, हुंडई द्वारा वायरल टिकटॉक ट्रेंड के बाद कार चोरी को लेकर अमेरिकी शहरों में मुकदमा दायर!

Anshika
1 April 2023 9:15 AM GMT
किआ, हुंडई द्वारा वायरल टिकटॉक ट्रेंड के बाद कार चोरी को लेकर अमेरिकी शहरों में मुकदमा दायर!
x
किआ और हुंडई पर सोमवार को सेंट लुइस शहर के माध्यम से दायर एक संघीय मुकदमे में उद्योग-मानक एंटी-थेफ्ट तकनीक की स्थापना की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया

किआ और हुंडई पर सोमवार को सेंट लुइस शहर के माध्यम से दायर एक संघीय मुकदमे में उद्योग-मानक एंटी-थेफ्ट तकनीक की स्थापना की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया, जिसके कारण मिसौरी शहर में सैकड़ों ऑटोमोबाइल चोरी हुई। जुर्माने के अलावा, कार्रवाई में 75,000 डॉलर से अधिक के हर्जाने की मांग की गई है। सेंट लुइस क्लीवलैंड, मिल्वौकी, सैन डिएगो, कोलंबस, ओहियो और सिएटल सहित कई अलग-अलग समुदायों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने समान आपराधिक गतिविधियां शुरू की हैं। चूंकि एक टिकटॉक सोशल मीडिया वेंचर ने वाहनों में इमोबिलाइजर की कमी पर प्रकाश डाला और दर्शकों को दिखाया कि यूएसबी कनेक्शन और पेचकश का उपयोग करके मोटरों को कैसे गर्म किया जाता है, किआस और हुंडई आग की चपेट में आ गए हैं।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि चोरी के कारण पूरे अमेरिका में कम से कम 14 दुर्घटनाएं और आठ मौतें हुई हैं। "जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिवादियों की लापरवाह बर्खास्तगी ने सेंट लुइस शहर में एक सार्वजनिक उपद्रव पैदा कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप ऑटो-संबंधित अपराध का एक विस्फोट हुआ है जो नागरिकों को घायल कर रहा है, सेंट लुइस के संसाधनों पर कर लगा रहा है, और सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डाल रहा है, सुरक्षा, और सेंट लुइस में रहने, काम करने और जाने वाले सभी लोगों की शांति," मुकदमा कहता है।

किआ ने एक बयान में कहा कि सेंट लुइस और अन्य शहरों की ओर से की गई शिकायतें "योग्यता के बिना" हैं। नियोक्ता ने कहा, "किआ ऑटोमोबाइल चोरी से लड़ने के लिए सेंट लुइस में विनियमन प्रवर्तन निगमों के साथ सहकारी रूप से काम करने के लिए इच्छुक है और सोशल मीडिया ने इसे प्रोत्साहित करने में काम किया है।"

एजेंसी ने एक बयान में कहा, "हुंडई मोटर अमेरिका" हमारे उत्पादों की अच्छी और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है। सेंट लुइस पुलिस को पिछले 10 महीनों में किआ और हुंडई कारों की चोरी की 4,500 से अधिक रिपोर्टें मिली हैं, और उस अवधि में सभी कार चोरी के तीन-पांचवें हिस्से में किआस या हुंडई शामिल हैं, शहर ने कहा।

मुकदमे में किआस और हुंडै कारों की चोरी से जुड़ी अनगिनत घटनाओं का उल्लेख किया गया है। अगस्त में, एक चोरी किआ ऑप्टिमा और एक चोरी हुई हुंडई सोनाटा के रहने वाले शहर के पास एक गोलीबारी में शामिल थे जिसमें एक 17 वर्षीय को गोली मार दी गई थी। सितंबर में, एक बाइक सवार को एक तेज रफ्तार किआ ने टक्कर मार दी थी, जिसे चुरा लिया गया था।

पिछले महीने, दोनों वाहन निर्माताओं ने चोरी की घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किए। अपडेट उन लाखों मोटरों के लिए निःशुल्क हैं जिनमें एक महत्वपूर्ण एंटी-थेफ्ट डिवाइस की कमी है। सॉफ़्टवेयर चोरी अलार्म सॉफ़्टवेयर अच्छे निर्णय को अपडेट करता है ताकि अलार्म ध्वनि की लंबाई 30 सेकंड से एक मिनट तक बढ़ाई जा सके और कार को चालू करने के लिए कुंजी को इग्निशन स्विच में रखने की आवश्यकता होती है।

NHTSA ने कहा कि लगभग 3.8 मिलियन Hyundai और 4.5 मिलियन Kias सॉफ्टवेयर प्रोग्राम अपडेट के लिए पात्र हैं।

सॉफ्टवेयर अपडेट के अलावा, किआ ने कहा कि यह एक सौ चालीस से अधिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों को 27,000 से अधिक मुफ्त मार्गदर्शन व्हील लॉक वितरित कर रहा है, जिसमें सेंट लुइस क्षेत्र में पुलिस को लगभग 1,500 शामिल हैं, "और हम अतिरिक्त प्रदान करना जारी रखेंगे आवश्यकतानुसार मुफ्त ताले"।

हुंडई ने कहा कि इंजन इम्मोबिलाइज़र नवंबर 2021 में सभी मोटरों पर लोकप्रिय हो गए। उद्योग ने कहा कि यह कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उन लोगों को वितरित करने के लिए मुफ्त स्टीयरिंग व्हील लॉक भी प्रदान करता है जो प्रभावित मॉडल के मालिक हैं या किराए पर लेते हैं और मार्गदर्शन व्हील लॉक बेचने वाले ग्राहकों की प्रतिपूर्ति करते हैं।

Next Story