TRENDING

मारुति बलेनो आरएस पर 1.5 लाख रुपये की छूट!

Anshika
11 March 2023 10:55 AM GMT
मारुति बलेनो आरएस पर 1.5 लाख रुपये की छूट!
x
मारुति बलेनो लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध के रूप में उभरी है। क्लोजिंग महीने (फरवरी 2023) में बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाला ऑटो रहा है।

मारुति बलेनो लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध के रूप में उभरी है। क्लोजिंग महीने (फरवरी 2023) में बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाला ऑटो रहा है। ऐसे में अगर आप भी बलेनो ऑटो खरीदने का फैसला करते हैं तो फिर से डाउन कॉस्ट और ईएमआई को लेकर दबाव डाला जाता है, तो फिलहाल हम आपको सूचित करेंगे कि मारुति बलेनो के लिए 1.5 लाख रुपये का डाउन रेट बनाने पर कितना पर्सनल लोन लेना पड़ेगा और कैसे 5 साल के लिए कुल लॉट ईएमआई बनाई जाएगी।

मारुति सुजुकी अपनी टॉप रेट हैचबैक बलेनो आरएस के ओवरऑल परफॉर्मेंस मॉडल के शेयरों को खाली करने की कोशिश कर रही है। 8.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर, मारुति सुजुकी बलेनो आरएस ब्रांड के धीमी बिक्री वाले मॉडलों में से एक रही है। अब, यह 1.5 लाख रुपये की भारी कटौती और फायदे के साथ आसान है।

कंपनी द्वारा प्रस्तुत प्रामाणिक 70,000 रुपये के सौदे के अलावा (जिसमें अब अधिकांश मारुति ऑटोमोबाइल और एसयूवी में हाल ही में 5,000 रुपये की छूट शामिल नहीं है), नेक्सा विक्रेता लगभग 1.5 लाख रुपये के पूर्ण सौदे के लिए अतिरिक्त कटौती और लाभ प्रदान करेंगे।




जबकि बलेनो आरएस पहले से ही अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी फॉक्सवैगन पोलो जीटी टीएसआई की तुलना में 89,000 रुपये अधिक लागत प्रभावी थी, ये फायदे मारुति के समग्र प्रदर्शन हैच को और भी आकर्षक बनाते हैं। हालांकि, 6.70 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के साथ, टाटा टियागो जेटीपी अभी भी बलेनो आरएस से आगे है, हालांकि वित्त हॉट-हैच बाजार में एक उप-खंड की कमी दर्ज की गई है।

बलेनो आरएस में बलेनो अल्फा जैसे रियर पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, एलईडी डीआरएल के साथ कम्प्यूटरीकृत एलईडी हेडलाइट्स, फ्रंट-सेंटर आर्मरेस्ट, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले संगतता के साथ 7.0 इंच स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट यूनिट, कीलेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।




बलेनो एकमात्र मारुति वाहन है जिसे 4 इंजन प्राथमिकताएं प्राप्त हैं - सर्वव्यापी 83 एचपी, 1.2-लीटर के 12 पेट्रोल मोटर (अब बीएस 6-अनुरूप); नया 90 एचपी, 1.2-लीटर ड्यूलजेट माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन (बीएस6-अनुरूप भी); जल्द ही चरणबद्ध तरीके से 75 एचपी, 1.3 लीटर फिएट-सोर्स्ड डीजल मिल; बलेनो आरएस के साथ बीएस4 अनुसरित 102 एचपी, 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल मोटर उपलब्ध है।

बीएस6 स्पेक बूस्टरजेट इंजन भी कम वॉल्यूम के कारण अब भारतीय बाजार में नहीं जोड़ा जा सकता है, जिसका मतलब है कि हम जल्द ही मारुति सुजुकी बलेनो आरएस को अलविदा कह देंगे, जो भारतीय बाजार में 10 लाख रुपये से कम कीमत की सबसे मजेदार मोटर्स में से एक है। यह एक कारण है कि विक्रेता भारी छूट की आपूर्ति करके बीएस 4 बलेनो आरएस के शेयरों को जल्द से जल्द खाली करने की तलाश कर रहे हैं।

Next Story