TRENDING

बारिश से नोएडा का मौसम हुआ सुहाना, हवा का क्वालिटी इंडेक्स भी पहुंचा ऊपर

Smriti Nigam
23 Aug 2023 6:50 AM GMT
बारिश से नोएडा का मौसम हुआ सुहाना, हवा का क्वालिटी इंडेक्स भी पहुंचा ऊपर
x
नोएडा में सुबह से आकाश में काले और घने बादल छाए हुए हैं. यहां रुक-रुक कर बारिश हो रही है तो कभी तेज बारिश हो रही है

Noida weather update:नोएडा में सुबह से आकाश में काले और घने बादल छाए हुए हैं. यहां रुक-रुक कर बारिश हो रही है तो कभी तेज बारिश हो रही है.बारिश के कारण लोगों में गर्मी से और उम्र से थोड़ी राहत भी मिली है. बुधवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा. वहीं बारिश के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया पिछले 24 घंटे में एनसीआर में हवाएं धीरे-धीरे चल रही हैं जिससे लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली।

अनुमान के तहत दोपहर बाद तक बारिश होगी। अगस्त में चार साल बाद तापमान 38.1 डिग्री को छू गया। यह सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा। आईएमडी के मुताबिक नोएडा में 12 घंटे तक बारिश का अनुमान है। इसके बाद बादल और धूप का सिलसिला रहेगा।अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक रहेगा यानी बारिश के बाद फिर लोगों को तेज गर्मी और उमस झेलने के आसार लग रहे हैं.वही नमी की मात्रा 95% और हवा के रफ्तार 5 से 6 किलोमीटर प्रति घंटा रिकॉर्ड की जा रही है.

सड़कों पर लगा जाम

बारिश की वजह से नोएडा की प्रमुख सड़कों पर ट्रैफिक रहा जिससे आवाज आई थोड़ी स्लो रही इसमें बारिशडी एससी रोड , एमपी-1 रोड , चिल्ला एलिवेटड से महामाया फ्लाई ओवर , सेक्टर-79 की ओर सड़क के अलावा ग्रेनो वेस्ट में एक दो जगह जाम लगा। हालांकि ट्रैफिक विभाग ने जाम को खुलवाया।

बारिश के बाद नोएडा की हवा हुई स्वच्छ

बारिश की वजह से नोएडा का एयर क्वालिटी इंडेक्स 70 रिकॉर्ड किया गया है अलग-अलग सेक्टरों को देखा जाए तो सेक्टर-125 में 67, सेक्टर-62 में 93, सेक्टर-1 में 57 और सेक्टर-116 में 62 रिकार्ड किया गया। वहीं जहरीली गैस की मात्रा भी कम हुई है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है।

बुधवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा. वहीं बारिश के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया पिछले 24 घंटे में एनसीआर में हवाएं धीरे-धीरे चल रही हैं जिससे लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली।

Next Story