TRENDING

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा, लोग धमकी भरे कॉल के मुझे देते हैं पैसे,खुद कुबूल किया इस बात को

Anshika
27 Jun 2023 3:43 PM GMT
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा, लोग धमकी भरे कॉल के मुझे देते हैं पैसे,खुद कुबूल किया इस बात को
x
बिश्नोई अप्रैल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में थे। इसने खालिस्तानी संगठनों के लिए फंडिंग से जुड़े मामले में उनसे पूछताछ की। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी बिश्नोई फिलहाल बठिंडा की जेल में है।

बिश्नोई अप्रैल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में थे। इसने खालिस्तानी संगठनों के लिए फंडिंग से जुड़े मामले में उनसे पूछताछ की। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी बिश्नोई फिलहाल बठिंडा की जेल में है।

समझा जाता है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जांचकर्ताओं को बताया था कि राजनेता और व्यवसायी उसे धमकी भरे कॉल के बदले में शुल्क देते हैं ताकि वे पुलिस से सुरक्षा विवरण मांग सकें।

बिश्नोई अप्रैल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में थे। इसने खालिस्तानी संगठनों के लिए फंडिंग से जुड़े मामले में उनसे पूछताछ की। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी बिश्नोई फिलहाल बठिंडा की जेल में

समझा जाता है कि एजेंसी ने उनसे पूछताछ से सामने आए विवरणों के बारे में गृह मंत्रालय (एमएचए) को सूचित कर दिया है।उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह शराब डीलरों, कॉल सेंटर के मालिकों, दवा आपूर्तिकर्ताओं और रियल एस्टेट व्यवसायियों से हर महीने 2.5 करोड़ रुपये की उगाही कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि इन दिनों, कई राजनेता और व्यवसायी संबंधित राज्य पुलिस से सुरक्षा कवर पाने के लिए धमकी भरे जबरन वसूली कॉल करने के लिए उन्हें पैसे दे रहे हैं।

बिश्नोई ने एनआईए को यह भी बताया कि उसके पास उत्तर प्रदेश (धनजय सिंह), हरियाणा (काला जथेरी), राजस्थान (रोहित गोदारा) और दिल्ली (रोहित मोई और हाशिम बाबा) के जेल में बंद गैंगस्टरों के साथ गठजोड़ शामिल है। “इस गठबंधन व्यवसाय मॉडल में, उन्होंने टोल सुरक्षा और साझा प्रतिशत का अनुबंध लिया। इसके अलावा, अगर वे अपने प्रतिद्वंद्वी को खत्म करना चाहते हैं, तो वे एक-दूसरे को हथियारों के साथ-साथ शूटर भी उपलब्ध कराते हैं।

बिश्नोई ने दावा किया कि 1998 में काले हिरण के शिकार से जुड़े मामले को लेकर उनके निशाने पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान थे , जिसे बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माना जाता है। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वह खान को तभी माफ करेंगे जब वह माफी मांगेंगे।

सूत्र ने कहा,उसने पूछताछ के दौरान दावा किया कि वह खालिस्तान समर्थक अवधारणा के खिलाफ है और वह अन्य अपराधियों के साथ गठजोड़ करके सिर्फ अपना अपराध सिंडिकेट चलाना चाहता है।

बिश्नोई ने एनआईए को यह भी बताया कि वह डी-कंपनी और दाऊद इब्राहिम के खिलाफ है। अधिकारी ने कहा, उसने दावा किया कि उसका जेल में बंद कुछ गैंगस्टरों के साथ करीबी संबंध है जो दाऊद के खिलाफ काम कर रहे हैं और आने वाले महीनों में वह उसके खिलाफ भी काम करना शुरू कर देगा।

सतिंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के साथ बिश्नोई के गठबंधन पर, अधिकारी ने कहा:उन्होंने (बिश्नोई ने) पूछताछ के दौरान कहा कि वह उनसे 2010 में पंजाब विश्वविद्यालय के एक परिसर में मिले थे, जहां बराड़ शाम के सत्र में बीए की पढ़ाई कर रहा था और कबड्डी खेल रहा था। वह उस समय एथलेटिक्स कर रहे थे और वे अक्सर खेल के मैदान पर मिलते थे। कुछ महीनों के बाद वे घनिष्ठ मित्र बन गये। बरार के पिता एक पुलिस अधिकारी थे और कुछ लोगों से झगड़ा होने के बाद उन्होंने अपने बेटे को आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा भेज दिया था। अब, उनके अनुसार, वह परिवहन व्यवसाय में हैं और 70 ट्रक चला रहे हैं।'

Next Story