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एक साल पहले तक, यदि आपको लक्जरी एमपीवी की आवश्यकता थी, तो शीर्ष विकल्प टोयोटा इनोवा क्रिस्टा था। हालांकि, यदि आप एक बहु-करोड़ व्यवसाय के मालिक, अभिनेता या राजनेता के रूप में जीवन के एक निश्चित तरीके के आदी हैं, तो इनोवा एक व्यावहारिक विकल्प की तरह महसूस हो सकता है। पिछले 12 महीनों में, हालांकि, मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास और किआ कार्निवल के रूप में अधिक विकल्प सामने आए हैं, और अब टोयोटा वेलफायर के साथ आला बाजार में शामिल हो गया है।ओयोटा का उद्देश्य इन ग्राहकों को सड़क पर एक समान प्रथम श्रेणी का अनुभव प्रदान करना है जैसा कि वे अपने घरों, कार्यालयों और उड़ानों में करते हैं। 4,935 मिमी लंबा, 1,850 मिमी चौड़ा और 1,895 मिमी लंबा, और 3,000 मिमी व्हीलबेस के साथ, वेलफायर उदारतापूर्वक अनुपात ति है। इनोवा की तुलना में, यह काफी बड़ा दिखता है, लेकिन यह केवल 200 मिमी लंबा और 20 मिमी चौड़ा है। हालांकि, यह तीनों की तुलना में लंबा है और इसमें काफी सड़क उपस्थिति है।
वेलफायर आश्चर्यजनक लग रहा है और निस्संदेह सिर घुमा देगा। वेलफायर का फ्रंट और बैक लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी है और इसमें इन-प्रचलित अनुक्रमिक टर्न इंडिकेटर शामिल हैं। रियर सीट अनुभव पर स्विच करते हुए, वेलफायर में दो बड़े लाउंजर हैं जिन्हें आर्मरेस्ट के नीचे छिपे बटन के माध्यम से विद्युत रूप से समायोजित किया जा सकता है। बैठने की स्थिति को बटन के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है, इसलिए यह हवाई जहाज में आपके पास बिजनेस-क्लास सीटों की याद दिलाता है। दूसरी पंक्ति के यात्रियों के पास व्यक्तिगत स्क्रीन नहीं है; इसके बजाय, एक एकल 13 इंच की छत-माउंटेड स्क्रीन है जो रिमोट का उपयोग करके एचडीएमआई और वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ नीचे गिर जाती है। खिड़कियों के लिए विद्युत संचालित सनब्लाइंड और चंद्रमा की छत के लिए मैन्युअल रूप से संचालित सनशेड की कमी काफी आश्चर्यजनक है, हालांकि सामने की चंद्रमा की छत को मैन्युअल रूप से खोलने की आवश्यकता है।
ड्राइवर सीट वेंटिलेटेड, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीट, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ 10 इंच टचस्क्रीन और कार का 360 डिग्री व्यू जैसे फीचर्स से भरी हुई है। वेलफायर तीन-ज़ोन जलवायु नियंत्रण भी प्रदान करता है, जिसमें सामने के दो निवासियों के लिए व्यक्तिगत तापमान सेटिंग्स और पीछे के लिए एक समर्पित क्षेत्र है। वेलफायर अधिकतम सात यात्रियों के साथ एक बैठने के विन्यास में आता है, लेकिन तीसरी पंक्ति विशाल और आरामदायक है। तीसरी पंक्ति में विभाजित सीटें और बूट ओपनिंग मैन्युअल रूप से किया जाना चाहिए। बूट ओपनिंग को एक बटन के स्पर्श के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से संचालित किया जा सकता है।