उत्तर प्रदेश

मऊ के सरयू नदी में मिला 30 किलोग्राम का चांदी का शिवलिंग

Satyapal Singh Kaushik
17 July 2022 3:45 AM GMT
मऊ के सरयू नदी में मिला 30 किलोग्राम का चांदी का शिवलिंग
x
चांदी के शिवलिंग मिलने पर पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि शिवलिंग को ससम्मान थाने में लाया गया है और उसकी विधिवत पूजा कराई गई है, जिसके बाद जांच एजेंसियों को इसकी सूचना दी गई है।

सावन का महीना हो और सरयू का पावन नदी हो और हरियों के मिलन का केन्द्र दोहरीघाट की पावन भूमि हो। ऐसे में नदी में किसी को भगवान भोले शंकर का शिवलिंग मिले तो आस्था और धर्म के प्रति लोगों की झुकाव और बढ़ जाता है और लोग इस आस्था के प्रति भोले शंकर के शिवलिंग का दर्शन करने के लिए जुटने लगते हैं। देखते ही देखते यह खबर इतनी तेजी से फैलती है कि जो यहां से सुनता है वह दर्शन करने को निकल पड़ा।

मल्लाह राम मिलन साहनी को मिला शिवलिंग

प्राप्त सूचना के अनुसार दोहरीघाट कस्बे के भगवानपुरा निवासी राम मिलन साहनी शनिवार को नदी किनारे बर्तन धो रहे थे। तभी उन्हें अचानक नदी में कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया। राम मिलन साहनी ने पास जाकर देखा तो चमकती हुई चीज शिवलिंग थी। राम मिलन साहनी ने पहले शिवलिंग को नदी से बाहर निकाल कर उसके बाद शिवलिंग का विधिवत पूजा पाठ किया। नदी में शिवलिंग मिलने की खबर आस पास के लोगो में फैलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।

शिवलिंग को थाने में रखा गया

इसके बाद वे लोगों की मदद से शिवलिंग को दोहरीघाट थाने को सौंप दिये। समाचार लिखे जाने तक शिवलिंग थाना में रखा हुआ था। भगवान भोले शंकर के सावन मास में दोहरीघाट कस्बे के रामघाट में सरयू नदी में मिले शिवलिंग को लोग चमत्कार मान रहे हैं। उसका वजन लगभग तीस किलो बताया जा रहा है। वैसे तो लोगों का कहना है कि यह शिवलिंग चांदी का है, लेकिन थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वे मिटिंग में थे, थोड़ी देर पहले थाना पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि शिवलिंग चांदी का है या नहीं अभी इस पहलू पर जांच हो रही है। सावन माह, सरयू नदी, दोहरीघाट में मिले शिवलिंग को लोग अलौकिक बता रहे हैं।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story