Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आगरा > आगरा में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस की गिरफ्त में

आगरा में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस की गिरफ्त में

आगरा निवासी जूता कारोबारी दो भाई अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार के साथ इटली की यात्रा से 25 फरवरी को लौटे थे रविवार को इनके साथ गए दिल्ली निवासी रिश्तेदार में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

 Sujeet Kumar Gupta |  3 March 2020 9:32 AM GMT  |  नई दिल्ली

आगरा में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस की गिरफ्त में
x

आगरा। कोरोना वायरस के मामले लगातार दुनिया में बढ़ रहे हैं। विश्वभर में अब तक 3100 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। इसके अलावा 90 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। सर्वाधिक मामले तो चीन में हैं लेकिन इसके अलावा दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान से भी कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। वही यूपी आगरा में एक ही परिवार के 6 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

बतादें कि आगरा निवासी जूता कारोबारी दो भाई अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार के साथ इटली की यात्रा से 25 फरवरी को लौटे थे रविवार को इनके साथ गए दिल्ली निवासी रिश्तेदार में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। हालांकि इसकी जानकारी होने पर दोनों भाई अपने परिवार के साथ शाम को जिला अस्पताल इसकी जांच करने पहुंचे तो एसआईसी को जानकारी दी गई तो उन्होंने तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायलॉजी विभाग की टीम को नमूने लेने के लिए बुलाया।

परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। जांच में छह लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। एसआईसी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि दोनों भाई विदेश यात्रा से लौटे हैं। इनके रिश्तेदार को दिल्ली में कोरोनावायरस हुआ है।

इस आशंका पर इनके नमूने लिए गए थे, वैसे इनमें बीमारी का लक्षण नहीं मिला है। सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स ने बताया कि इटली से लौटे दो भाइयों के 13 सदस्यों के कोरोना वायरस की आशंका पर नमूने लेकर जांच को भेजे थे। कोरोना वायरस मामले सामने आने के बाद आगरा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों को अलर्ट कर दिया है। एसएन मेडिकल कॉलेज में पहले से ही आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है। यहां व्यवस्थाएं और दुरुस्त करने के साथ रैपिड रिस्पांस टीम बना दी है।

कोरोना से कैसे रहें सावधान

साबुन से हाथ धोएं, हैंड रब इस्‍तेमाल करें, खांसते-छीकते समय मुंह रुमाल-टिश्‍यू से ढकें, कोल्‍ड-फ्लू लक्षण वाले लोगों से दूरी बनाकर रखें, भीड़भाड़ वाली जगह पर कम जाएं, सार्वजनिक जगहों पर हाथ मिलाने से बचें, सब्जी-फल अच्छी तरह धोकर खाएं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it