आगरा

आगरा में सब इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
28 March 2021 2:00 AM GMT
आगरा में सब इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
x

आगरा में सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव की हत्या के आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ हुई है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी विश्वनाथ को गिरफ्तार किया है. आरोपी विश्वनाथ के दोनों पैरों में गोली लगी है. दरअसल, थाना खंदौली (Police station Khandauli) इलाके में 24 मार्च को सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव दो भाइयों के जमीनी विवाद को निपटाने के लिए गए हुए थे, तभी दोनों भाइयों में से एक भाई विश्वनाथ ने तमंचे से गोली चला दी और गोली सीधे सब इंस्पेक्टर प्रशांत के गले में लग गयी थी. गोली लगने से सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव की मौके पर ही मौत हो गई थी. सब इंस्पेक्टर प्रशांत की हत्या के बाद आरोपी विश्वनाथ मौके से फरार हो गया था. पुलिस लगातार विश्वनाथ की तलाश कर रही थी.

आरोपी विश्वनाथ थाना जैतपुर इलाके में एक मोटरसाइकिल से जा रहा था और पुलिस उसके पीछे लगी हुई थी. पुलिस ने जब विश्वनाथ को रोकने की कोशिश की तो विश्वनाथ ने पुलिस पार्टी पर तमंचे से फिर गोलियां चलाना शुरू कर दीं. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. लिहाजा आरोपी विश्वनाथ के दोनों पैरों में गोलियां लग गईं. गोली लगने से घायल हुए विश्वनाथ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मौके से एक तमंचा और मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

50 हज़ार का इनाम भी घोषित किया था

सब इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में विश्वनाथ पर पुलिस के आला अधिकारियों ने 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था. सब इंस्पेक्टर प्रशांत की हत्या के बाद से ही ADG राजीव कृष्ण लगातार नजर बनाये हुए थे और पूरे मामले को गंभीरता से ले रहे थे. मुठभेड़ के बाद एसपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता और एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे भी मौके पर पहुंचे. बता दें किइन दिनों उत्तर प्रदेश में अपराध के मामले बढ़ गए हैं. बीते दिनों भी पुलिस टीम पर हमला हुआ था. इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी.

Next Story