Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आगरा > आगरा में पत्रकार की कोरोना से मौत के बाद दुखी हैं देश के पत्रकार ध्यान दे योगी सरकार !

आगरा में पत्रकार की कोरोना से मौत के बाद दुखी हैं देश के पत्रकार ध्यान दे योगी सरकार !

कोरोना से पत्रकार की मृत्यु दुखद, सरकार मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे

 Shiv Kumar Mishra |  8 May 2020 3:34 AM GMT  |  आगरा

आगरा में पत्रकार की कोरोना से मौत के बाद दुखी हैं देश के पत्रकार ध्यान दे योगी सरकार !
x

कोरोना से पत्रकार की मृत्यु दुखद, सरकार मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे.

राज्य मुख्यालय लखनऊ। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने कोरोना से आगरा के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ की मृत्यु को दुखद बताते हुए प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है। समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार मृतक पत्रकार के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।कोरोना से उत्तर प्रदेश में किसी पत्रकार के निधन की यह पहली घटना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में पत्रकार वारियर की तरह जान जोखिम में डाल कर दिन रात मेहनत कर रहे हैं और सरकार के जनकल्याण के कदमों, फैसलों की जानकारी के साथ जनता को महामारी से बचाव के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।

तिवारी ने कहा कि अफसोस की बात है कि समिति ने दो सप्ताह पहले प्रदेश सरकार को ज्ञापन देकर व मौखिक रुप से बात कर सभी पत्रकारों को 50 लाख का बीमा कवर देने की मांग की थी। इस मांग पर अविलंब सकारात्मक कारवाई की अपेक्षा है। पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की श्रेणी में रखने हुए उनकी समुचित सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार को उठानी चाहिए। तिवारी ने कहा कि सभी पत्रकारों को बीमा कवर के साथ ही इस महामारी से जीवनहानि होने की दशा में मुआवजे व नौकरी का प्रावधान किया जाना चाहिए।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it