Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आगरा > आगरा के इस नर्सिंग होम ने यूपी में फैलाई थी दहशत, अब 70 पॉजिटिव केस आए सामने

आगरा के इस नर्सिंग होम ने यूपी में फैलाई थी दहशत, अब 70 पॉजिटिव केस आए सामने

फिरोजाबाद, शिकोहबाद, कन्नौज, बदायूं, एटा, मैनपुरी आदि शहरों में पारस नर्सिंग होम से जुड़े केस लगातार मिल रहे हैं.

 Shiv Kumar Mishra |  20 April 2020 2:26 AM GMT  |  आगरा

आगरा के इस नर्सिंग होम ने यूपी में फैलाई थी दहशत, अब 70 पॉजिटिव केस आए सामने
x

आगरा. पारस नर्सिंग होम बेशक आगरा (Agra) में चल रहा है, लेकिन उसकी दहशत अब यूपी (UP) के ज़्यादातर शहरों में देखी जा रही है. वजह है इस नर्सिंग होम के अब तक करीब 70 कोरोना (Corona) पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. दूसरे शहरों के भी दर्जनों मरीज यहां से इलाज कराकर गए हैं. उनके भी पॉजिटिव होने की खबर आ रही है. ऐसे 10 से ज़्यादा शहरों के नाम सामने आने की चर्चा है. प्रशासन ने नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में एफआईआर (FIR) दर्ज करा दी है.

नर्सिंग होम की नर्स और उसकी ससुराल वाले हुए पॉजिटिव

आगरा में बाईपास पर पारस नर्सिंग होम है. नर्सिंग होम के पास ही एक मोहल्ले में यहां नर्स का काम करने वाली महिला अपनी ससुराल में रहती है. फिलहाल वक्त महिला और उसकी ससुराल में पति, देवर और दूसरे लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ससुराल में जो दो-तीन लोग बचे हैं उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

कोरोना से अछूते चल रहे एटा में भी मिले पॉजिटिव केस

यूपी के कुछ दूसरे शहरों के साथ ही आगरा से सटा एटा ज़िला भी कोरोना के वायरस से बचा हुआ था. अभी तक यहां एक भी केस सामने नहीं आया था. यहां तक की किसी को क्वारंटाइन या आइसोलेट नहीं किया गया था. लेकिन रविवार को कोरोना पॉजिटिव के तीन केस मिले हैं. तीनों ही पॉजिटिव केस की हिस्ट्री पारस नर्सिंग होम से जुड़ी हुई है. बताया जाता है कि आगरा की ही एक महिला ने पारस नर्सिंग होम में अपना इलाज कराया था. बाद में उसे दूसरे नर्सिंग होम में रैफर कर दिया गया था.

जहां जांच में पता चला कि महिला कोरोना पॉजिटिव है. इसके बाद से लगातार इस नर्सिंग होम से जुड़े लोग पॉजिटिव होकर सामने आ रहे हैं. फिरोजाबाद, शिकोहबाद, कन्नौज, बदायूं, एटा, मैनपुरी आदि शहरों में पारस नर्सिंग होम से जुड़े केस लगातार मिल रहे हैं.

आगरा में कुल पॉजिटिव केस हुए 241

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 45 नए मामले आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 241 हो गई है. ताज नगरी में मिले नए मरीज कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे. वहीं, आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हुई है. डॉक्टर्स कहते हैं हालात कम्यूनिटी संक्रमण जैसे हो सकते हैं.

आपको बता दें कि आगरा में सबसे पहले शू कारोबारी का परिवार संक्रमित हुआ. अब तक 78 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इसके अलावा सार्थक हॉस्पिटल, एसआर हॉस्पिटल और फिर पारस हास्पिटल ने हालात बिगाड़ दिए. पारस में अब तक 70 से ज़्यादा कोरोना पाजिटिव मिले हैं और जो 45 की नई लिस्ट आयी है उसमें भी पारस के 21 कोरोना मरीज़ शामिल हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it