Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आगरा > मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त, इंस्पेक्टर सस्पेंड, कहा- आरोपियों पर NSA लगाओ

मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त, इंस्पेक्टर सस्पेंड, कहा- आरोपियों पर NSA लगाओ

सीएम ने आरोपियों को बचाने के आरोपी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सलीम को तत्काल सस्पेंड कर उसकी भूमिका की गहन जांच करने के भी निर्देश दिए है.

 Arun Mishra |  13 Sep 2020 7:31 AM GMT  |  आगरा :

मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त, इंस्पेक्टर सस्पेंड, कहा- आरोपियों पर NSA लगाओ
x

आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जिले में मासूम उपदेश यादव की अपहरण के बाद हत्या (Murder) के मामले में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की हैं. सीएम योगी ने आरोपी वाहिद और अरमान पर एनएसए (NSA) लगाने के निर्देश दिए है. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस घटना की तह तक जाए. उन्होंने कहा कि हर अपराधी के ख़िलाफ़ हो तगड़ी कार्रवाई.

सीएम ने आरोपियों को बचाने के आरोपी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सलीम को तत्काल सस्पेंड कर उसकी भूमिका की गहन जांच करने के भी निर्देश दिए है. बता दें कि आरोपी वाहिद और अरमान उपदे़श यादव के पड़ोसी थे. और यादव परिवार के बेहद करीबी थे, परिवार को धोखा देते हुए उन्होंने आठ साल के मासूम उपदेश यादव को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी.

दरअसल, मासूम उपदेश दो दिन से लापता था. मासूम का शव मिलने की सूचना के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था. ग्रामीणों ने गांव के ही समुदाय विशेष के युवकों पर फिरौती न देने पर हत्या का आरोप लगाया था. गांव के ही अय्यूब, वाहिद और अरमान के नाम सामने आने के बाद तीनों गांव से फरार हो गए थे. पुलिस ने जब जानकारी की तो आरोपियों की लोकेशन घटना स्थल की ही पाई गई. फिर एसएसपी बब्लू कुमार ने थाना प्रभारी सलीम खान को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर करते हुए एसपी ग्रामीण रवि कुमार के नेतृत्व में सीओ एत्मादपुर और सीओ छत्ता के साथ छह टीमें बनाई थीं, जो आरोपियों की तलाश कर रही थीं.

पुलिस पूछताछ में आरोपी वाहिद ने बताया कि टॉफी खिलाने का लालच देकर वे उपदेश को अपने साथ गांव के ही बाड़े में ले गए थे और यहां उसे बेहोश कर अरमान के हाथ उसे गांव से बाहर ले जाकर रखने की योजना थी. बेहोश करने से पहले ही उपदेश शोर मचाने लगा. इसके बाद उन्होंने उपदेश के जूते के फीते से ही उसका गला घोंट दिया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it