आगरा

कोरोना वायरस का खौफ? नोएडा के बाद यूपी के इस शहर में मिले 6 संदिग्ध

Arun Mishra
3 March 2020 8:31 AM GMT
कोरोना वायरस का खौफ? नोएडा के बाद यूपी के इस शहर में मिले 6 संदिग्ध
x

देश में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मच गया है. नोएडा के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं. यह वही लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. यह शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है. फिलहाल, इन सभी 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है.

सरकार ने बताया कि आगरा में 6 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के सिम्टम्स मिले हैं. इन 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ ही इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी (एनआईवी) में भेज दिया गया है. साथ ही इन 6 लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच भी शुरू हो गई है.



स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर एक्टिव हो गए हैं. कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (IDSP) नेटवर्क के माध्यम से की जा रही है.

मरीज ने दी थी आगरा में पार्टी

चीन समेत दुनिया के कई देशों को चिंता में डालने वाले कोरोना वायरस ने अब दिल्ली वालों को परेशान करना शुरू कर दिया है. सोमवार को दिल्ली में कोरोना का मरीज होने की पुष्टि हुई तो इसका असर दिल्ली से नोएडा तक पहुंच गया. दरअसल, इटली से आए जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, उसने आगरा में एक पार्टी रखी थी. पार्टी में नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे. इसके अलावा आगरा के कई लोग भी शामिल हुए थे.



स्कूल के 5 लोगों की जांच शुरू

इस खबर से नोएडा स्वास्थ विभाग में हड़कंप है. सीएमओ अनुराग भार्गव अपनी टीम के साथ खुद स्कूल की जांच करने पहुंच गए. स्कूल से जुड़े जो पांच लोग कोरोना मरीज के साथ पार्टी में गए थे, उनकी जांच ग्रेटर नोएडा के जिम्स आयुर्वेद कॉलेज में होगी. नोएडा के सीएमओ ने स्कूल को निर्देश दिया है कि अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखें तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दें.

Next Story