आगरा

ISBT पर पीलीभीत डिपो की बस में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची अफरातफरी

Shiv Kumar Mishra
7 Dec 2020 10:07 AM GMT
ISBT पर पीलीभीत डिपो की बस में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची अफरातफरी
x

आगरा. आगरा (Agra) के अंतरराज्यीय बस अड्डे (ISBT) पर रविवार की रात पीलीभीत डिपो की बस में आग (Fire) लग गई. कुछ ही देर में लपटें तेज हो गईं. इससे बस अड्डे पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना पाकर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग बुझाई, मगर तब तक बस जलकर पूरी तरह खाक हो चुकी थी.

बस में जैसे ही आग लगी वैसे ही बस में बैठे सवारी किसी तरह निकलकर भागे और उन्होंने अपनी जान बचाई. बस में आग लगने से अन्य किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि संभवतः शॉर्ट-सर्किट की वजह से बस में आग लगी.

जानकारी के अनुसार पीलीभीत से सवारियां लेकर पीलीभीत डिपो की बस अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि बस खड़ी करके चालक और परिचालक नाश्ता करने चले गए. कुछ देर बाद कर्मचारियों ने बस से लपटें उठती देखीं. कर्मचारियों ने फौरन आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए.

इसी बीच बस के ड्राइवर और कंडक्टर भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी. इससे अफरा-तफरी मच गई. फौरन ही फायर ब्रिगेड विभाग को सूचना दी गई.

बस अड्डे पर आग से अन्य बसों को बचाने के लिए तुरंत ही आसपास खड़ी बसों को वहां से हटाया गया. इतनी देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं और दमकल की सहायता से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका.

हालांकि दमकल की गाड़ी जब तक मौके पर पहुंच पाती, उससे पहले ही पूरी बस जलकर खाक हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. डिपो पर खड़ी बस में आग कैसे लगी, इसकी पड़ताल की जा रही है.


Next Story