आगरा

आगरा में DCP सिटी ऑफिस पहुंची सत्संगी महिला ने कर दिया बड़ा खुलासा

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2023 12:14 PM GMT
आगरा में DCP सिटी ऑफिस पहुंची सत्संगी महिला ने कर दिया बड़ा खुलासा
x
आगरा में राधास्वामी सत्संग दयालबाग में पुलिस और सत्संगियों के बीच घमासान हुआ है।

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में रविवार को राधास्वामी सत्संग से जुड़े लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. सरकारी जमीन पर कब्जा हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव किया गया. पुलिस और राधास्वामी सत्संग के बीच हुई झड़प का मामला शहर के दयालबाग इलाके का है. इस घटना पर अब राधास्वामी सत्संग में शामिल एक महिला ने आश्रम के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

सोमवार को डीसीपी सिटी ऑफिस पहुंची सत्संगी महिला ने बताया कि आश्रम में बच्चियों को घातक ट्रेनिंग दी जाती है. लाठी चलाने से लेकर हथियार चलाने तक की ट्रेनिंग दी जाती है. आश्रम के अंदर कई महिला सत्संगियों की हत्याएं भी हो चुकी हैं. इन महिलाओं की हत्या कर शव को यमुना किनारे रोड में दबा दिया गया.

गुमराह कर बच्चियों को आश्रम में लाने का आरोप

महिला सत्संगी ने बताया कि आश्रम के अंदर ट्रेनिंग देने के लिए बाहर से लोगों को बुलाया जाता है. साथ ही यह भी कहा कि रविवार को आश्रम में जो बवाल हुआ है. उसके लिए छोटी बच्चियों को गुमराह कर आश्रम में बुलाया गया था. आश्रम के लोग कोडवर्ड के जरिए इन बच्चियों से संवाद करते हैं.

इस महिला को है आश्रम में जान का खतरा

डीसीपी सिटी ऑफिस पहुंची महिला सत्संगी ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि हमला करने के लिए अलग-अलग कोडवर्ड का इस्तेमाल किया जाता है. रूही सत्संगी नाम की महिला को आश्रम के अंदर जान का खतरा है. महिलाओं और बच्चियों के साथ आश्रम में जो हो रहा है. वह सही नहीं है. पुलिस प्रशासन को आश्रम के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

डीसीपी ने कहा- करेंगे मामले की जांच

साथ ही सत्संगी महिला ने कहा कि मैंने आश्रम के बारे में इतने खुलासे किए हैं. हो सकता है ये लोग मेरी भी हत्या करा दें. इसलिए मैं आश्रम के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ूंगी. ताकि मैं मर भी जाऊंगी. सबूत हमेशा जिंदा रहेंगे और केस तब भी चलता रहेगा. महिला ने खुद पर जानलेवा हमले का आरोप लगाकर डीसीपी सिटी को शिकायत पत्र दिया है. डीसीपी सिटी ने मामले की जांच की बात कही है.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story