आगरा

आगरा में सब्जी बेचने वाला मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, 2 हजार लोग हुए होम क्वारंटीन

Arun Mishra
19 April 2020 5:29 AM GMT
File Photo
x
File Photo
किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) लखनऊ से आई 24 संक्रमितों की रिपोर्ट में सब्जी विक्रेता भी शामिल है.

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक सब्जी बेचने वाले शख्स की जांच रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव आई है. इसे लेकर यहां की आसपास की बस्तियों में हड़कंप मच गया है. खबर सामने आते ही तकरीबन दो हजार लोगों ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है.

ये मामला आगरा के हरीपर्वत के फ्रीगंज क्षेत्र के चिम्मन लाल बाड़ा इलाके का है. यह क्षेत्र हॉटस्पॉट (Hot Spot) घोषित कर सील कर दिया गया है. स्वास्थ विभाग की टीम सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रही है. वो आसपास की कॉलोनियों में सब्जी बेचने के लिए जाता था. यहां भी लोग डरे हुए हैं.

लॉकडाउन में शुरू किया सब्जी बेचना

संक्रमित के एक परिजन ने बताया कि उसने लॉकडाउन में ही सब्जी बेचना शुरू किया था. इससे पहले वह ऑटो चलाता था. लेकिन लॉकडाउन में आमदनी बंद होने पर उसने सब्जी और फल बेचना शुरू कर दिया. वो सब्जियां सिकंदरा मंडी से लेकर आता था.

उन्होंने बताया कि पांच दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई थी. इसके बाद टेस्ट कराने के लिए वह खुद ही जिला अस्पताल गया था. वहां उसे भर्ती कर लिया गया. अब किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) लखनऊ से आई 24 संक्रमितों की रिपोर्ट में वो भी शामिल है.

दहशत में आए इलाके के लोग

चिम्मन लाल बाड़ा के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि इस घनी बस्ती में लोग पहले भी घरों से बाहर निकलते रहते थे. लॉकडाउन में कई बार यहां सख्ती करानी पड़ी. इसके बावजूद लोग मान नहीं रहे थे.

शनिवार को संक्रमण के डर से ये लोग खुद ही बाहर नहीं आए. अब ये लोग घर के बाहर झांक तक नहीं रहे हैं. हरीपर्वत थाना के प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने बताया कि फ्रीगंज रोड एरिया में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है.

आगरा में कोरोना पीड़ितों की संख्या 241 हुई

बता दें कि आगरा में एक दिन में कोविड-19 संक्रमण के 45 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 241 हो गई है. स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का कहना है कि हर दिन बढ़ता ग्राफ यह साबित कर रहा है कि वर्तमान में बंद को प्रभावी ढंग से लागू नहीं किया जा रहा है.

राज्य सरकार ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में आगरा को 'असंतोषजनक प्रदर्शन' वाली सूची में शामिल किया है. एस.एन. मेडिकल कॉलेज के दो वरिष्ठ चिकित्सकों को भी निलंबित कर दिया गया है.

Next Story