Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चिन्मयानंद को लेकर अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस दिन सुनायेगा अपना फैसला

चिन्मयानंद को लेकर अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस दिन सुनायेगा अपना फैसला

 Sujeet Kumar Gupta |  22 Sep 2019 6:54 AM GMT  |  नई दिल्ली

चिन्मयानंद को लेकर अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस दिन सुनायेगा अपना फैसला

शाहजहांपुर। शाहजहांपुरमामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक के बाद परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, '10 अक्टूबर को हरिद्वार में होने वाली बैठक के दौरान चिन्मयानंद को संत समाज से बाहर करने पर फैसला लिया जाएगा.' महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि चिन्मयानंद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है, ऐसे में उनके इस कृत्य से संत समाज शर्मिंदा है. उन्होंने कहा जब तक पूरा मामला खत्म नहीं हो जाता, तब तक संत समाज बहिष्कृत रहेंगे. बता दें कि चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं।

चिन्मयानंद अपने आश्रम से हुआ था गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर उन्हीं के कॉलेज में पढ़ने वाली एक कानून की छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल करके यौन शोषण का आरोप लगाया. इस संबंध में स्वत: संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को एसआईटी के गठन का आदेश दिया था। शुक्रवार सुबह स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) ने चिन्मयानंद को उसके शाहजहांपुर के आश्रम से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने चिन्मयानंद का जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया था फिर उसे कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it