Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अलीगढ़ > महात्मा गांधी के पुतले पर पिस्टल से गोली चलाने के मामले में अलीगढ पुलिस ने दो हिरासत में लिए, 13 पर केस दर्ज

महात्मा गांधी के पुतले पर पिस्टल से गोली चलाने के मामले में अलीगढ पुलिस ने दो हिरासत में लिए, 13 पर केस दर्ज

गांधी की 71वीं पुण्यतिथि के दिन अलीगढ़ के नौरंगाबाद इलाके में उनके पुतले पर एयर पिस्टल से फायरिंग करने का मामला सामने आया था.

 Special Coverage News |  31 Jan 2019 4:46 AM GMT  |  दिल्ली

महात्मा गांधी के पुतले पर पिस्टल से गोली चलाने के मामले में अलीगढ पुलिस ने दो हिरासत में लिए, 13 पर केस दर्ज
x

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि के दिन नौरंगाबाद इलाके में गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से फायरिंग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसके बाद अलीगढ पुलिस हरकत में आ गई. अलीगढ पुलिस ने इस मामले में हिन्दू महासभा की महिला नेता समेत 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने 'स्पेशल कवरेज न्यूज़ के मुख्य संपादक शिवकुमार मिश्रा को फोन पर बताया कि गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां दागी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.' साथ ही उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो के वारयल होने के बाद हिन्दू महासभा के 13 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. इसमें हिन्दू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय का नाम भी शामिल है. पूजा शकुन पांडेय नाम की यह महिला नेता हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव है.

अलीगढ़ में गांधी के पुतले को गोली पांडेय ने गोली मारी. वीडियो में महात्मा गांधी के पुतले को गोली लगने के बाद उसमें से 'खून' बहते हुए भी दिखा. जानकारी के मुताबिक हिन्दू महासभा ने इस प्रकार नाथूराम गोडसे का 'शहीदी' दिवस मनाया. इस दौरान पांडेय ने कार्यकर्ताओं के बीच मिठाई भी बांटी. बता दें कि नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद उसे फांसी पर लटका दिया गया था. यह पहली बार नहीं है जब हिन्दू महासभा ने गोडसे का महिमामंडन किया हो, बल्कि हर साल उसकी पुण्यतिथि को शहीदी दिवस के रूप में मनाता है.

महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर बुधवार को पक्ष और विपक्ष के लगभग सभी नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली स्थित राजघाट पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it