अलीगढ़

Aligarh Police News: एसएसपी कलानिधि नैथानी ने खुद मॉनीटरिंग कर बच्ची बरामद की, परिवार को जब सौंपी तब भावुक हुए

Shiv Kumar Mishra
23 April 2022 7:17 AM GMT
Aligarh Police News: एसएसपी कलानिधि नैथानी ने खुद मॉनीटरिंग कर बच्ची बरामद की, परिवार को जब सौंपी तब भावुक हुए
x
एसएसपी के निर्देशन में रात भर चली धरपकड़, बच्ची को बेंचने- खरीदने व मध्यस्थता करने वाले 6 अपराधी किये गिरफ्तार

Aligarh Police News अलीगढ़ पुलिस न्यूज:अस्पताल में पैदा हुई 18 दिन की नवजात बच्ची को महिला नेहा द्वारा टीका लगवाने के नाम पर बुलवाकर पैसों के लालच में बेंचकर परिजनों को किया गुमराह- सूचना पर एसएसपी कलानिधि नेथानी ने एसपी सिटी क्षेत्राधिकारी द्वितीय ने परिजनों से मिलकर घटना की तह तक छानबीन की। नतीजा पुलिस की घेराबंदी में चंद घंटों में ही अपहरणकर्ता पस्त हुए और नवजात बच्ची बरामद कर अभियुक्ता नर्स नेहा व उसके सहयोगियों को सलाखों के पीछे भेजा। साथ ही बच्चा खरीदने वाले भी गिरफ्तार किये गए।

एसएसपी ने बच्ची को बरामद करने हेतु जनपद के सभी थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/नगर/यातायात द्वारा की गई जनपद की घेराबन्दी ।

एसएससी अलीगढ़ के द्वारा चलाए जा रहे इस ऑपरेशन में पूर्व में चोरी हुए 7 बच्चों की बरामदगी के बाद आज दिनांक 22 अप्रैल 2022 को प्राप्त सूचना पर चंद घंटों में नवजात बच्ची को सकुशल बरामद कर परिवार की लौटाई खुशियाँ- CWC के मेम्बर से वार्ता कर बच्चों को चॉकलेट आदि दिये।

पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी द्वितीय एवं थाना गांधीपार्क टीम के विशेष प्रयास से 100 से अधिक सीसीटीवी चेक कर फुटेज कलेक्ट करते हुए तथा कई मोहल्लों व ग्रामीण क्षेत्रों में अथक प्रयास कर खोजबीन करते हुए कुछ ही समय में बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया ।

एसएसपी ने बच्ची की बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने वाली टीम को प्रशस्ति पत्र व ₹ 25000 इनाम नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है ।

क्या था मामला

3.अप्रैल .2022 को श्रीमती नगीना पत्नी इरशाद नि0 बसई काजी थाना सासनी जिला हाथरस के एक बच्ची पैदा हुई उसके गाँव की ही ऊषा पत्नी रामपाल हाल निवासी अलीगढ ने 1 लाख रुपये की योजना का लाभ दिलाने का बहाना बनाकर नगीना को नेहा नाम की महिला के मोबाइल पर सम्पर्क कराया तथा कहा कि यह आप को एक लाख रुपया दिलवायेंगी । करीब 3-4 दिन पूर्व से नेहा द्वारा नगीना को फोन किया जा रहा था कि आप आ जाओ और मैं आपको एक लाख रुपये दिलवा दूंगी।


21.अप्रैल .2022 को समय करीब प्रातः 09.00 बजे नगीना अपनी जेठानी हुस्नबानो पत्नी भूरा के साथ अलीगढ़ आयी और नेहा से मलखान सिह जिला अस्पताल में आकर मिली। मिलने पर नेहा ने बताया कि आप की बच्ची घर पर पैदा हुई है। इसके जन्म सम्बन्धी प्रमाण पत्र व कुछ चेकअप होने हैं इसके लिये आपको प्राइवेट अस्पताल चलना होगा, नेहा की बातों पर विश्वास करके नगीना हुस्नबानो के साथ हीरालाल अस्पताल छर्रा पुल जी0टी0 रोड पर आ गयी जहाँ पर नेहा की सास विमला देवी मिली नेहा ने बताया कि आपको अल्ट्रासाउण्ड कराने अन्दर चलना पड़ेगा तब तक आप बच्ची को मेरी सास विमला देवी को दे दो और मै अन्दर चली गयी अल्ट्रासाउण्ड कराने के बाद जब वापस आयी तो मैंने अपनी पुत्री नेहा से मांगी पहले तो नेहा कहती रही कि बच्ची आ जायेगी परन्तु काफी देर तक बच्ची नहीं मिली तो नगीना ने घबरा कर इसकी सूचना अपने घर पर दी सूचना पर अन्य परिवारीजन अलीगढ़ आये जब सबने मिलकर नेहा से बातचीत की तो नेहा ने बच्ची देने से साफ इन्कार कर दिया और अपना फोन बन्द कर चली गयी । इस सम्बन्ध में वादिया द्वारा थाने पर लिखित शिकायत दर्ज करायी वादिया की तहरीर पर मु0अ0सं0 265/2022 धारा 363/370(5)/311/120B भादवि0 पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी ।


पुलिस कार्यवाही का विवरण

दिनांक 21.04.2022 को हीरालाल अस्पताल छर्रा अड्डा जी0टी0 रोड से नवजात बच्ची के अपहरण कर बिक्री करने की घटना के सम्बन्ध में अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं नवजात शिशु की बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी महोदय के आदेशानुसार, पुलिस अधीक्षक नगर कुलदीप सिहं गुनावत के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम का गठन किया गया । उपरोक्त के अनुपालन में प्रभारी निरीक्षक थाना गाँधीपार्क मय पुलिस फोर्स द्वारा हीरालाल अस्पताल व रास्ते मे लगे सीसीटीवी फुटेज एवं सर्विलांस के माध्यम से प्राप्त मोबाइल लोकेशन के आधार पर दिनांक 22.04.2022 को बच्ची की खरीद फरोख्त में शामिल 06 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया एवं बच्ची को सकुशल बरामद कर उसकी माँ व पिता के सुपुर्द किया गया । अभियुक्तगण शातिर किस्म के अपराधी है जो योजना बनाकर बिना पढ़े लिखे सीधे साधे गरीब लोगों को पैसे का लालच देकर उनके छोटे बच्चों का अपहरण कर निःसंतानों को बेच देते हैं ।

Next Story