अलीगढ़

अलीगढ़ SSP कलानिधि नैथानी को औचक निरीक्षण में मिली खामियां, फरियादियों की शिकायत पर थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

Arun Mishra
23 April 2022 5:54 AM GMT
अलीगढ़ SSP कलानिधि नैथानी को औचक निरीक्षण में मिली खामियां, फरियादियों की शिकायत पर थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर
x
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एसएसपी कलानिधि नैथानी का अलग ही रूप देखने को मिला है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एसएसपी कलानिधि नैथानी का अलग ही रूप देखने को मिला है। एसएसपी ने थाने की व्यवस्थाएं जांचने के लिए गुरुवार की दोपहर सीओ सेकेंड मोहसिन खान के साथ बन्नादेवी थाने का औचक निरीक्षण किया। एसएसपी जब थाने पहुंचे तो उन्हें वहां कई खामियां नजर आईं और फरियादियों की भीड़ भी। ऐसे में एसएसपी ने खुद ही लोगों की परेशानी जानी। इस दौरान उन्हें पता चला कि लोग कई दिनों से थाने के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। इसके बाद एसएसपी का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने एसएचओ को फटकार लगाते हुए कहा कि चाह क्या रहे हो, तुम्हें नौकरी करनी है कि नहीं। इसके बाद एसएसपी ने एसएचओ सुरेश बाबू को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया।

कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं की सुनवाई

सूत्रों ने बताया कि बन्नादेवी थाने में फरियादियों की लंबी लाइन लगी हुई थी और कोी अधिकारी उनकी सुनवाई नहीं कर रहा था। ऐसे में एसएसपी ने खुद ही फरियादियों की शिकायतें सुनी। थाने में मौजूद एक फरियादी ने बताया कि उसका वाहन चोरी हो गया था, जिसे पुलिस ने कुछ दिन पहले बरामद कर लिया था।जिसके बाद वह वाहन छुड़ाने के लिए कोर्ट से आदेश ले आया था, लेकिन उसे बार-बार थाने से टहलाया जा रहा है और वापस भेज दिया जा रहा है। इसके बाद एसएसपी ने तत्काल फरियादी की समस्या का निस्तारण कराया और पुलिसकर्मियों को हिदायत की कि दोबारा इस तरह की लापरवाही न करें।

बन्नादेवी थाने की लगातार मिल रही थी शिकायतें

दरअसल, बन्नादेवी थाने में जन सुनवाई के काम में लगातार लापरवाही बरती जा रही थी और आमजन की सुनवाई भी नहीं हो रही थी। लोगों को छोटे-मोटे काम के लिए भी चक्कर लगाने पड़ रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यही वजह थी कि लोगों ने इसकी शिकायत एसएसपी कलानिधि नैथानी से की थी। लगातार मिल रही शिकायत के बाद एक्शन में आए एसएसपी ने गुरुवार को अचानक थाने औचक निरीक्षण किया। एसएसपी जब थाने पहुंचे तो सारी हकीकत साफ हो गई। जिसके बाद एसएसपी ने तत्काल इंस्पेपक्टर के खिलाफ एक्शन ले लिया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस का काम आमजनों की मदद करना है। इस काम में अगर किसी भी पुलिस कर्मी या अधिकारी ने लापरवाही की तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। आमजन के काम में ढ़ील देने वाले किसी भी लापरवाह को बक्शा नहीं जाएगा।

Next Story