Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अलीगढ़ > भारत के 5 श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल ए एम यू को बधाई : डा .रक्षपाल सिंह चौहान

भारत के 5 श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल ए एम यू को बधाई : डा .रक्षपाल सिंह चौहान

मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा देश के 900 से अधिक विश्वविद्यालयों की कराई गई

 Arun Mishra |  14 Aug 2020 1:38 PM GMT  |  अलीगढ

भारत के 5 श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल ए एम यू को बधाई : डा .रक्षपाल सिंह चौहान
x

अलीगढ: मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा देश के 900 से अधिक विश्वविद्यालयों की कराई गई। रैंकिंग में 75 प्रतिशत अंक पाने वाले देश के सुविख्यात विश्व विद्यालय में ए एम यू अलीगढ को पांचवां स्थान मिलने पर ए एम यू के पूर्व छात्र एवं डा बी आर अम्बेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ आगरा के पूर्व अध्यक्ष डा. रक्षपाल सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए ए एम यू के कुलपति प्रो. तारिक मन्सूर, शिक्षकों, वहां के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं छात्रों को बधाई दी है।

डा. सिंह ने कहा है कि यह रैंकिंग विश्वविद्यालय में क्वालिफाइड स्टाफ, वहां प्रदत्त गुणवत्तापरक शिक्षा, पठन पाठन के माहौल ,सुसज्जित पुस्तकालयों -प्रयोगशालाओं का छात्रों द्वारा निरन्तर सदुपयोग, उच्च शोध कार्यों, खेलकूद की उच्चस्तरीय गतिविधियों, विश्वविद्यालय परिसरों की माकूल व्यवस्था आदि विशेषताओं को दृष्टिगत रखते हुए प्रदान की जाती है ।

डा. सिंह ने कहा है कि ए एम यू की इस उपलब्धि के पीछे यहां के विद्यार्थियों की कक्षाओं में उपस्थिति व निरन्तर गुणवत्तापरक पढ़ाई, पाठ्यक्रम को पूरा पढ़ाने के बाद ही पारदर्शी परीक्षाओं का आयोजन एवं गोपनीय मूल्यांकन, अनुशासन आदि पर इन्तज़ामियां की पैनी नज़र का रहना है और इसी का परिणाम है कि ए एम यू विगत कई वर्षों से देश के श्रेष्ठ 10 विश्वविद्यालयों में अपना नाम अंकित कराने में कामयाब रही है। मेरा सभी शिक्षण संस्थानों से अनुरोध है कि वह ए एम यू से प्रेरणा प्राप्त कर अपने देश की शिक्षा व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभायें। यह समय की मांग है।


डा. रक्षपाल सिंह


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it