अलीगढ़

दहेज के लालची पति क्रूरता की सारी हदें पार, पत्नी के खाना मांगने पर कुत्ते से कटवाया!

Shiv Kumar Mishra
24 Dec 2020 3:18 AM GMT
दहेज के लालची पति क्रूरता की सारी हदें पार, पत्नी के खाना मांगने पर कुत्ते से कटवाया!
x

अलीगढ़: दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए सरकार और समाज कितने ही प्रयास कर लें, लेकिन सदियों से चली आ रही इस कुरीति पर लगाम अभी तक नहीं लग सकी है. आए दिन दहेज की वजह से महिलाओं को कठोर यातनाओं का सामना करना पड़ता है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जहां आरोप है कि दहेज न मिलने पर पति ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं.

जिंदा जलाकर मारने का आरोप

मामला थाना लोधा के कस्बा का है, जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को घर के अंदर कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा. इतना ही नहीं पत्नी को कई दिनों तक न केवल भूखा प्यासा रखा गया बल्कि उसके पति ने उसे जिंदा जलाकर मारने की भी कोशिश की.

खाना मांगने पर कुत्ते से कटवाता

आरोप है कि पीड़िता को लगातार यातनाएं दी जाती रहीं, इतने पर भी जब पति का मन नहीं भरा तो पत्नी के खाना मांगने पर घर के पालतू कुत्ते से कटवा दिया जाता.

दहेज की मांग पूरी नहीं होने से करता था उत्पीड़न

दरअसल, दिल्ली की ओल्ड सीमापुरी की बुजुर्ग महिला शारदा देवी ने बताया कि तीन साल पहले अपनी पोती कविता की शादी अलीगढ़ के थाना लोधा कस्बा लोधा के रहने वाले दिनेश कुमार से कराई थी. शारदा देवी का आरोप है कि शादी में दिए गए दहेज से दिनेश नाखुश था. जिसकी वजह से आए दिन वह पत्नी कविता के साथ मारपीट और मानसिक तौर पर उत्पीड़न करता था.

पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

शारदा देवी को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह दिल्ली से लोधा पहुंचीं. दिनेश और उसके परिजनों ने उनके साथ भी अभद्रता की. इसके बाद शारदा देवी ने थाना लोधा पुलिस से मदद मांगी तब जाकर कविता को इलाज के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story