अलीगढ़

अलीगढ़ में तिरपाल से ढकी गई मस्जिद

Sujeet Kumar Gupta
9 March 2020 10:47 AM GMT
अलीगढ़ में तिरपाल से ढकी गई मस्जिद
x
अति संवेदनशील सब्जी मंडी क्षेत्र में हलवाई खाना मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया है। पिछले दिनों कानून व्यवस्था की बैठक में डीएम के द्वारा पूर्व की भांति मस्जिद को ढकवाने के निर्देश दिए गए थे।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्रशासन ने शांति माहौल को बनाये रखने के लिए अति संवेदनशील सब्जी मंडी क्षेत्र में हलवाई खाना मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया है। इसी मस्जिद के नीचे कन्वरी गंज, सब्जी मंडी चौराहे पर व्यापारियों द्वारा टेसू के फूलों से जमकर होली खेली जाती है। सुरक्षा के मद्देनजर आसपास पीएसी तैनात कर दी गई है।

होली को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार शाम को बैठक की थी। डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ है कि होली के दिन जुलूस मार्गों पर पड़ने वाली सभी मस्जिदों को ढकवाया जाएगा, जिससे कि कोई उन पर रंग न डाल सके। इसके साथ ही शराब ठेकों को होलिका दहन के दिन शाम छह बजे और धूल वाले दिन शाम पांच बजे तक बंद रखा जाएगा।

होली से पहले कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें प्रशासन द्वारा सभी लोगों से मिल जुलकर भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की गई। इस दौरान कुछ लोगों ने अधिकारियों के सामने अपना दुखड़ा रोया। उन्होंने कहा कि हम लोग शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्य कर रहे हैं। फिर भी शांतिभंग की धाराओं में पाबंद कर दिया गया है।

एडीएम सिटी राकेश मालपाणी का कहना है कि मिश्रित आबादी में स्थित चौराहा सब्जी मंडी की मस्जिद को ढकवा दिया गया है। कोतवाली में हुई पीस कमेटी की बैठक में सभी को अमन-चैन के साथ त्योहार मनाने की अपील की गई है।

Next Story