Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अलीगढ़ > AMU में बवाल, अब क्यों की ऐसी हरकत ?

AMU में बवाल, अब क्यों की ऐसी हरकत ?

 Special Coverage News |  3 Dec 2018 2:52 AM GMT  |  अलीगढ़

AMU में बवाल, अब क्यों की ऐसी हरकत ?
x

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक बार फिर नये विवाद ने जन्म ले लिया. यूनिवर्सिटी के कुछ हिन्दू छात्रों का आरोप है कि AMU के एसएस नार्थ हॉल में छात्रों को खाने में जो पूड़ी सब्जी दी गयी वह उस तेल से तली गई थी जिस तेल से पहले मीट को तला गया था. यह जानकारी होने के बाद छात्रों ने लिखित शिकायत वाइस चांसलर तक से की. छात्रों का आरोप है कि अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. छात्रों का कहना है कि इस तरह की घटना से वह मानसिक दबाव महसूस कर रहे हैं. शाकाहारी छात्रों की खाने की व्यवस्था अलग की जाए.

दरअसल मामला 26 तारिख का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एसएस नार्थ हॉल का है. यहां के छात्रों ने आरोप लगाया कि जो पूरी सब्जी बन रही थी उसमे वही तेल का इस्तेमाल हो रहा था जिसमें रात को चिकिन तला गया था. छात्रों ने प्रोवोस्ट को सूचना दी लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई.


इस पर छात्रों ने AMU के वाईस चांसलर को मेल के जरिये शिकायत भेजी. फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई. कोई भी कार्यवाही ना होती देख छात्रों ने मीडिया से संपर्क किया. छात्रों का कहना है कि AMU प्रशासन हिन्दू छात्रों से माफ़ी मांगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे. अगर कोई कार्रवाई नहीं होती तो हम आंदोलन करेंगे. छात्रों की धार्मिक भावनाओ के साथ खिलवाड़ किया गया है.


AMU प्रशासन इस तरह की किसी भी घटना से इनकार कर रहा है. एएमयू के जन संपर्क अधिकारी ने कहा कि वो इस तरह की घटना को सिरे से खारिज करते हैं. ऐसा कभी नहीं हुआ जब इस तरह की घटना कभी हुई हो. AMU में विभिन्न प्रकार के लोग हैं और प्रेम से रहते हैं.


हिन्दू महासभा ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई है. राष्ट्रीय प्रवक्ता पूजा शकुन पांडे ने AMU पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि AMU में हमारे बच्चों को मीट वाले तेल में बना खाना खिलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं पहले से कहती आ रही हूं कि ये आतंकवादी जिहाद का अड्डा है. वाईस चांसलर इस मामले का संज्ञान ले नहीं तो हम मेस में आग लगा देंगे.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it