अलीगढ़

एसएसपी अलीगढ़ ने उठाया जनहित में एक और कदम, 10 थानों में नई पुलिस चौकी, पिकेट बनाये, देखिये पूरी सूची

Shiv Kumar Mishra
11 May 2021 6:51 AM GMT
एसएसपी अलीगढ़ ने उठाया जनहित में एक और कदम, 10 थानों में नई पुलिस चौकी, पिकेट बनाये, देखिये पूरी सूची
x
6 थानों (थाना बरला, थाना छर्रा, थाना गंगीरी, थाना पिसावा, थाना गोधा, थाना चण्डौस) में पूर्व मे एक भी पुलिस चौकी नहीं थी.

अलीगढ़: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने समीक्षा कर अपने अधीनस्थों को थानों के क्रिया-कलापों को दृष्टिगत रखते हुए जनसुनवाई को आमजन के लिए सुगम बनाने हेतु कानून एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत अपराध एवं अपराधियों पर नियन्त्रण हेतु जनपद के 6 थाने (थाना बरला, थाना छर्रा, थाना गंगीरी, थाना पिसावा, थाना गोधा, थाना चण्डौस) जिनमें पूर्व में कोई भी चौकी नहीं थी जिससे जनमानस को जनसुनवाई हेतु बड़ी असुविधा होती थी। उनमें नवीं चौकी का निर्माण किया है।

एसएसपी ने बेहतर जनसुनवाई व जनहित को दृष्टिगत रखते हुए बेहतर जनसुनवाई व अपराध नियन्त्रण के लिए जनपद के 6 थाने (जिनमें पूर्व में कोई भी पिकेट/बीट बॉक्स/चौकी नहीं थी) सहित कुल 10 थानों के 28 हल्कों को पिकेट, बीट बॉक्स,चौकी में तब्दील करने के आदेश दिये हैं।

एसएसपी कलानिधि ने कहा है कि जनपद पुलिस के सुदृढ़ीकरण के लिए समाज के संभ्रान्त व्यक्ति भी अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए एवं अपराध नियंत्रण के लिए अपने सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी से संपर्क कर जगह/भवन उपलब्ध करा सकते हैं जहां पर चौकी बनाना सम्भव हो ।

गौरतलब है कि एसएसपी द्वारा पूर्व में समस्त चौकी प्रभारी/हल्का प्रभारियों को जनसुनवाई में बेहतरी लाने एवं ट्रैफिक चालान एवं अन्य एप के परिचलन में बढ़ोत्तरी लाने आदि के सम्बन्ध में सीधे चौकी इंचार्ज को जिम्मेदार बनाने के लिए एवं आम जनमानस के प्रति सीधे सुलभ तरीके से फोन कॉल पर उपलब्ध रहने हेतु डाटा पैकेज सहित सिम कार्ड आवंटित किये जा चुके हैं ताकि आकस्मिक स्थितियों में सीधे अपने चौकी इंचार्ज से सम्पर्क कर सकते हैं।




Next Story