अलीगढ़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश "परिवर्तन और विकास" के पथ पर आगे बढ़ रहा है

Shiv Kumar Mishra
20 Oct 2023 8:17 AM GMT
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश परिवर्तन और विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है
x
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश "परिवर्तन और विकास" के पथ पर आगे बढ़ रहा है, जहां भारतीय समाज का हर समुदाय "सम्मान के साथ प्रगति" कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश "परिवर्तन और विकास" के पथ पर आगे बढ़ रहा है, जहां भारतीय समाज का हर समुदाय "सम्मान के साथ प्रगति" कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश "परिवर्तन और विकास" के पथ पर आगे बढ़ रहा है, जहां भारतीय समाज का हर समुदाय "जाति, पंथ, भाषा, धर्म और क्षेत्र” के राक्षसों से मुक्त होकर सम्मान के साथ प्रगति कर रहा है।"

उन्होंने यह बात अलीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा आयोजित अनुसूचित जाति (एससी) सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. नुमाइश मैदान में आयोजित सम्मेलन में आदित्यनाथ ने कहा “मोदी जी के कुशल नेतृत्व में, देश पिछले साढ़े नौ वर्षों में परिवर्तन और विकास की एक सफल यात्रा पर चल पड़ा है। सबका साथ, सबका विकास की थीम के तहत एक नया भारत उभरा है,'' ।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, यू.पी. सीएम ने वंचित वर्गों के लिए “भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकारों की प्रतिबद्धता” पर भी प्रकाश डाला। “आर्थिक प्रगति को सबसे अधिक वंचितों और वंचितों की प्रगति से मापा जाना चाहिए। पीएम मोदी इस दृष्टिकोण को साकार करने की अपनी प्रतिबद्धता में अटल हैं, ”।

कार्यक्रम के दौरान उ.प्र. सीएम ने ₹497 करोड़ की 208 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया और एससी और अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदायों से विभिन्न केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि इस वर्ष दिसंबर तक यूपी के 1.25 करोड़ परिवार। पीएम स्वामित्व योजना के तहत पट्टे की जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “2017 से पहले, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोग पहचान के संकट से पीड़ित थे। आज, डबल इंजन [सरकार] के तहत, इन समुदायों को ऐसे संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है। डबल इंजन सरकार ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लक्ष्य के साथ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचारों का अक्षरश: पालन किया।''

यह यूपी द्वारा संबोधित दूसरा एससी सम्मेलन था। पश्चिमी यूपी में दो दिन के अंदर सीएम इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में दलित मतदाता हैं, जो इस क्षेत्र की लगभग 20 लोकसभा सीटों में से कम से कम 10 सीटों पर नतीजों को प्रभावित कर सकते हैं। भाजपा ने 15 दिनों में राज्य भर में छह ऐसी बैठकों की योजना बनाई थी, जिन्हें योगी आदित्यनाथ और राज्य के अन्य शीर्ष भाजपा नेताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा। अगला सम्मेलन 28 अक्टूबर को कानपुर में, उसके बाद 30 अक्टूबर को प्रयागराज में, 2 नवंबर को लखनऊ में और 3 नवंबर को गोरखपुर में आयोजित होने वाला है।

Next Story