अलीगढ़

युवा कांग्रेस ने श्मशान घाट हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि, योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग

Shiv Kumar Mishra
5 Jan 2021 4:41 PM GMT
युवा कांग्रेस ने श्मशान घाट हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि, योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग
x

अलीगढ: गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान घाट हादसे के शिकार लोगों को युवा कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की. युवा कांग्रेस ने योगी सरकार के भ्रष्टाचार को हादसे का कारण बताया है और राज्यपाल से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है.

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जियाउर्रहमान एडवोकेट के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉ अम्बेडकर पार्क से घंटाघर तक मार्च निकाला और सरकार में व्यापत भ्रष्टाचार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया | युवा कांग्रेसियों की पुलिस से नोंक झोंक भी हुई. बाद में एसीएम रंजीत सिंह ने घंटाघर पार्क तक मार्च निकलने दिया. राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में युवा कांग्रेस ने नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, डीएम, सीडीओ और भाजपा के नगर पालिका अध्यक्ष विकास तेवतिया पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने की मांग की है.

युवा कांग्रेस ने मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रूपये मुआवजा देकर सरकारी नौकरी देने, यूपी में ठेकेदारी व्यवस्था को खत्म कराने की मांग की है. साथ ही राज्यपाल से भ्रष्टाचार में डूबी सरकार को बर्खास्त करने की भी मांग की है.

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जियाउर्रहमान ने कहा है कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है, शमशान घाट हादसे के बाद से योगी सरकार सत्ता में रहने का हक खो चुकी है. उन्होंने कहा कि हादसे में सरकार के मंत्री, डीएम, सीडीओ तक जिम्मेदार हैं लेकिन छोटी मछलियों के सहारे सरकार जिम्मेदारी से बचना चाहती है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी को नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए.

कैंडल मार्च में वरिष्ठ नेता राजीव गुप्ता लीडर, रूपेश पाठक, रंजन राणा, राजा भैया, इशाक ठाकुर, ठाकुर सौरभ राणा, अमित कुमार, मौ नासिर, फैजान खान, डालचंद्र, जावेद अब्बासी, इकबाल, जैद मोहम्मदी, जमील, सूरज सिंह आदि मौजूद रहे.

Next Story