प्रयागराज

6 करोड़ लोगो के लिए 5 लाख तक का इलाज मुफ्त प्रदान करने वाली आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री आरोग्य योजना का प्रयाग में हुआ शुभारंभ

Special Coverage News
23 Sep 2018 6:02 PM GMT
6 करोड़ लोगो के लिए 5 लाख तक का इलाज मुफ्त प्रदान करने वाली    आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री आरोग्य योजना का प्रयाग में हुआ शुभारंभ
x

जनपद इलाहाबाद के मेडिकल कालेज के प्रीतमदास प्रेक्षागृह में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारम्भ किया गया, जिसमें प्रदेश के कैविनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी मुख्य अतिथि थेें, इसमे इलाहाबाद के सांसद ,विधायक मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन द्वारा किया गया, कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए मुख्यचिकित्साधिकारी जीएस वाजपेयी ने कहाॅ कि जन आरोग्य योजना प्रधानमंत्री की एक महत्वाकांक्षी येाजना है इस योजना के तहत 5 लाख रू0 प्रति परिवारो को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया जायेगा।



फाफामऊ के विधायक विक्रमादित्य मौर्य ने बताया कि सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हम सभी चाहे नेता हो अधिकारी, कर्मचारी या आशावहुए, हमे अपने कत्र्तव्यो को ईमानदारी से पालन करना चाहिए। इसी क्रम में विधायक आर के पटेल ने कहाॅ कि भारत सदियो से अपने ज्ञान व विज्ञान के लिए जाना जाता है। परन्तु आजादी के बाद से कई सरकारो ने प्रयास किया, परन्तु सफलता नही मिली, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी ने गरीब के लिए जो योजना संचालित किया।इसमे सभी को स्वास्थ लाभ मिलेगा।





तत्पश्चात् सांसद श्यामाचरण गुप्त ने कहाॅ कि ये योजना आगे बढ़कर प्रत्येक व्यक्ति को शामिल करने की आवाज आगे बढ़ाऊगा। डिकल कालेज के प्रचार्य डा एस पी सिंह ने कहाॅ कि ये योजना चिकित्सा के क्षेत्र में सबसे बड़ी योजना है, जो गरीब के स्वास्थ के लिए आवश्यक है। इसके बाद मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इस बात पर चिंतित रहते है कि अन्तिम पक्ति में बैठा व्यक्ति कैसे लाभ उठा सके। इसी क्रम में मंत्री ने स्वच्छता, जनधन आदि कई योजनाओ को बताया, आरोग्य योजना द्वारा देश के गरीबो को स्वास्थ सुविधाओ का लाभ मिल सके, इसके लिए बधायी के पात्र है।

शशांक मिश्रा

Next Story