प्रयागराज

इलाहाबाद: कुलपति के समर्थन में उतरे 300 शिक्षक , शिक्षको ने जताया कुलपति पर विश्वास

Special Coverage News
23 Sep 2018 4:39 AM GMT
इलाहाबाद: कुलपति के समर्थन में उतरे 300 शिक्षक , शिक्षको ने जताया कुलपति पर विश्वास
x

शशांक मिश्रा

विवादों में घिरे कुलपति के लिए राहत देने वाली खबर सामने आई है. एक तरफ जहां कुलपति के प्रति घोर अविश्वास जताते हुए इस्तीफे की मांग की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रतनलाल हांगलूं के समर्थन में विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के शिक्षक संघ खुलकर सामने आ गए हैं।


उन्होंने इस आशय का एक समर्थन पत्र भी जारी किया है। इस समर्थन पत्र पर करीब 300 शिक्षकों के हस्ताक्षर हैं। कुलपति रतनलाल हांगलूं के समर्थन में चलाए गए इस हस्ताक्षर अभियान में राजर्षि टंडन महिला महाविद्यालय, ईश्वर शरण पीजी कॉलेज, सीएमपी कॉलेज, आर्य कन्या महिला महाविद्यालय, एसएस खन्ना महाविद्यालय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय के शिक्षकों ने भाग लिया। कुलपति के समर्थन में अभी तक करीब 300 शिक्षकों ने अपने हस्ताक्षर किए हैं।


कुलपति के पक्ष में किए गए इस हस्ताक्षर अभियान से अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। इन समस्त शिक्षकों ने कुलपति के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने भी कुलपति के प्रति अपना समर्थन प्रकट किया था। इविवि PRO चितरंजन कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि डॉ उमेश प्रताप सिंह महासचिव, ऑक्टा ने बताया कि 'ऑक्टा पूरी तरह से कुलपति के साथ है और इस संदर्भ में 11 संगठक महाविद्यालयों के सभी शिक्षकों के हस्ताक्षर से युक्त एक ज्ञापन माननीय प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और एमएचआरडी मंत्री को भेजा जा रहा है।"


Next Story