Top
Home > Archived > इलाहाबाद के जिलाधिकारी ने रचा इतिहास, टर्की विश्वस्तरीय बैडमिन्टन टूर्नामेंट में लहराया तिरंगा

इलाहाबाद के जिलाधिकारी ने रचा इतिहास, टर्की विश्वस्तरीय बैडमिन्टन टूर्नामेंट में लहराया तिरंगा

आईएएस सुहास ने टर्की विश्वस्तरीय पैराबैडमिन्टन टूर्नामेंट का सिल्वर मेडल जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया है.

 Arun Mishra |  14 May 2018 6:35 AM GMT  |  दिल्ली

इलाहाबाद के जिलाधिकारी ने रचा इतिहास, टर्की विश्वस्तरीय बैडमिन्टन टूर्नामेंट में लहराया तिरंगाIAS Suhas LY

इलाहाबाद : जनपद इलाहाबाद के युवा जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने एक बार फिर भारत माता की सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा दिया है तथा खेल जगत में तिरंगे को एक नयी ऊंचाई दी है। टर्कीस्ट पैरा बैडमिण्टन टूर्नामेन्ट में भारत के सुहास एल0वाई0 ने केन्या टर्की में ग्रुप डी में बी0डब्लू0एफ0 द्वारा आयोजित टर्कीस्ट अन्तर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिन्टन में सिल्वर मेडल जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया। सुहास ने अपने प्रतिद्वन्दी खिलाड़ी सुकान्त कदम को सेमीफाइनल मुकाबले में 21-10/21-18 से पराजित किया।

पैरा बैडमिन्टन के इस मैच में सुहास की इस अनूँठी उपलब्धि ने भारत का मस्तक गौरव से ऊंचा कर दिया है। सुहास बैडमिन्टन के विश्व विख्यात खिलाड़ी है तथा इसके पहले वे कई मैचों में भारत को जीत दिलाते हुए तिरंगा लहरा चुके है। 09 मई से 13 मई 2018 के मध्य टर्की के केन्या में आयोजित चैथे टर्कीस्ट पैराबैडमिन्टन इण्टरनेशनल एनेस कप 2018 में खेलते हुए यह महत्वपूर्ण जीत हासिल की है।
गौरतलब है कि एक अच्छे तेज-तर्रार प्रशासनिक अधिकारी होते हुए भी अपनी खेल प्रतिभा को श्री सुहास ने कभी कमजोर नहीं पड़ने दिया है तथा अपने विद्यार्थीं जीवन से लेकर सेवा काल में इस प्रतिभा को और निखार दिया है। आजमगढ़ के जिलाधिकारी रहते हुए भी श्री सुहास ने पैराबैडमिन्टन में विश्व रिकार्ड बनाया था।
वर्तमान में इलाहाबाद के जिलाधिकारी सुहास इलाहाबाद जैसे बड़े जनपद के जिलाधिकारी का व्यस्तम जीवन जीते हुए भी प्रातः काल नित्य अपने खेल का अभ्यास जारी रखते है तथा पूरे दिन प्रशासनिक कार्यों में व्यस्त भी रहते है। इलाहाबाद में आज आदमी तक स्वयं पहुंचने का तथा एक लोकप्रिय जिलाधिकारी होने का कीर्तिमान स्थापित करते हुए श्री सुहास एल0वाई0 ने खेल जगत में भी यह कीर्तिमान स्थापित किया है। इलाहाबाद के प्रशासनिक अमले में इस सूचना से हर्ष की लहर दौड़ गयी।
रिपोर्ट : नावेद खान

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it